Move to Jagran APP

अमित शाह की तबीयत को लेकर अफवाह फैलाने वाले चार लोग अहमदाबाद में गिरफ्तार किए गए

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों को खारिज किया है। उन्‍होंने कहा कि मैं पूरी तरह से स्‍वस्‍थ्‍य हूं और किसी बीमारी से पीड़ित नहीं हूं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 04:29 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 06:27 AM (IST)
अमित शाह की तबीयत को लेकर अफवाह फैलाने वाले चार लोग अहमदाबाद में गिरफ्तार किए गए
अमित शाह की तबीयत को लेकर अफवाह फैलाने वाले चार लोग अहमदाबाद में गिरफ्तार किए गए

 नई दिल्‍ली, जेएनएन। यू तो गृहमंत्री अमित शाह के बेबाक अंदाज और सफलता ने देश दुनिया मे कइयों को परेशान कर रखा है, लेकिन पिछले एक दो दिनों में सोशल मीडिया पर उनके आलोचकों ने नैतिकता के निचले स्तर तक गिरकर न सिर्फ उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लगाने शुरू किए थे बल्कि मृत्यु तक कि कामना करने लगे थे। शनिवार को शाह ने बयान जारी कर साफ किया मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ्य हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।'  फेक न्‍यूज फैलाने के आरोप में गुजरात पुलिस ने अहमदाबाद में चार लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। अपने स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट के जरिए संदेश दिया है।

loksabha election banner

मेरी मौत के लिए दुआ मांगी

उन्‍होंने कहा है कि 'पिछले कुछ दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्‍यम से मेरे स्‍वास्‍थ्‍य के बारे मे मनगढ़ंत अफवाहें फैलाई हैं। यहां तक कि कुछ लोगों  ने मेरी मृत्‍यु के लिए ट्वीट कर दुआ मांगी है। 

पार्टी कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों की चिंता को नजरअंदाज नहीं कर सकता 

 देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और देश का गृह मंत्री होने के नाते देर रात तक अपने कार्यों में व्‍यस्‍त रहने के कारण मैंने इस  सब पर ध्‍यान नहीं दिया। जब मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग अपनी काल्‍पनिक सोच का आनंद का लेते रहें इसलिए मैंने कोई स्‍पष्‍टता नहीं की। परंतु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्‍यक्‍त की, उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता। इसलिए मैं आज स्‍पष्‍ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्‍वस्‍थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है।

अफवाह फैलाने वालों के प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना नहीं 

हिंदू मान्‍यताओं के अनुसार ऐसा मानना है कि इस तरह की अफवाह स्‍वास्‍थ्‍य को और मजबूत करती है। इसलिए मैं ऐसे लोगों से आशा करता हूं कि वो यह व्‍यर्थ की बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्‍वयं भी अपने काम करेंगे। मेरे शुभचिंतकों और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए मैं आभार व्‍यक्‍त करता हूं। जिन लोगों ने ये अफवाहें फैलाई हैं, उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है। आपका भी धन्‍यवाद।' उन्होंने लोगों से ऐसी अफवाहों को नहीं फैलाने या उन पर विश्वास नहीं करने का भी आग्रह किया है। 

शाह के स्वास्थ्य के बारे में अमानवीय टिप्पणी बेहद निंदनीय

इस पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह जी के स्वास्थ्य के बारे में असंवेदनशील टिप्पणी करना अत्यंत निंदनीय है। किसी के स्वास्थ्य के बारे में ऐसी भ्रामक जानकारी फैलाना उन लोगों की मानसिकता को दर्शाता है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि ऐसे लोगों को ज्ञान दें। 

शाह के खिलाफ अफवाह फैलाने में गुजरात में चार युवक गिरफ्तार

अहमदाबाद, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तबियत को लेकर फर्जी ट्विटर हैंडल के जरिये अफवाह फैलाने के मामले में गुजरात पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है। चारों गुजरात के हैं। साइबर क्राइम ब्रांच ने सोशल मीडिया में वायरल पोस्ट के आधार पर आरोपितों की पहचान की। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के आयुक्त अजय तोमर ने बताया कि शाह के नाम पर फर्जी ट्विटर हैंडल बनाकर उनके गंभीर रूप से बीमार होने की एक फेक इमेज तैयार करके केएस न्यूज ग्रुप में वाट्सएप ग्रुप के जरिये वायरल की गई थी।

साइबर क्राइम ब्रांच ने इस मामले में भावनगर के फिरोज खान पठान, सरफराज मेमन और अहमदाबाद के सज्जाद अली नायानी व सीराज हुसैन वीरानी को गिरफ्तार किया। क्राइम ब्रांच का कहना है कि ऐसी अफवाहें फैलाकर आरोपित देश का माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे थे। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। गुजरात में लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के 716 मामले दर्ज करके अब तक 1,459 लोगों की धरपकड़ की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.