Move to Jagran APP

ममता बनर्जी का आरोप- मोदी सरकार टैप करा रही मेरे फोन, फोन टैपिंग के हैं पुख्ता सुबूत

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने दावा किया है कि एजेंसियों के जरिये फोन टैप कराए जाने के उनके पास पुख्ता सुबूत भी हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 12:40 AM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 12:40 AM (IST)
ममता बनर्जी का आरोप- मोदी सरकार टैप करा रही मेरे फोन, फोन टैपिंग के हैं पुख्ता सुबूत
ममता बनर्जी का आरोप- मोदी सरकार टैप करा रही मेरे फोन, फोन टैपिंग के हैं पुख्ता सुबूत

कोलकाता, प्रेट्र। वाट्सएप के जरिये जासूसी के पर्दाफाश के बाद राजनीतिक गलियारों में गहमागहमी बढ़ गई है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि उनके भी फोन कॉल टैप किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने दावा किया है कि एजेंसियों के जरिये फोन टैप कराए जाने के उनके पास पुख्ता सुबूत भी हैं। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल किया है कि देश के पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का इजरायली निगरानी समूह एनएसओ के स्पाईवेयर पेगासस की ओर से डाटा चोरी किए जाने में वाट्सएप भी शामिल है, इसको साबित करना चाहिए। इस मामले में उन्होंने केंद्र सरकार की भूमिका की आलोचना की है।

loksabha election banner

केंद्र सरकार निजता का उल्लंघन कर रही

उन्होंने कहा कि मेरी सरकार इस बात को अच्छी तरह से जानती है कि केंद्र सरकार निजता का उल्लंघन कर रही है। यह केंद्र के साथ ही दो-तीन राज्यों की सरकारों के इशारे पर किया जा रहा है। हालांकि, मैं किसी राज्य का नाम नहीं लूंगी, मगर इतना जरूर कहना चाहूंगी कि एक राज्य में भाजपा की सरकार है, जिसके इशारे पर यह किया जा रहा है।

अब हम फोन पर स्वतंत्र होकर बात भी नहीं कर सकते

उन्होंने सवाल किया कि अब हमारे बोलने की आजादी कहां गई? उन्होंने कहा कि अब हम फोन पर स्वतंत्र होकर बात भी नहीं कर सकते। यदि हम बात करेंगे तो फोन टैप किया जाएगा और फिर कोई हमारी बात सुनेगा। अब कुछ भी सुरक्षित नहीं है। व्हाट्सएप भी नहीं।

व्हाट्सएप से जासूसी

पहले हम सोचा करते थे कि व्हाट्सएप से जासूसी नहीं की जा सकती है, लेकिन अब व्हाट्सएप को भी छोड़ा नहीं गया। यह गंभीर मसला है। मैं चाहती हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे को गंभीरता से लें और मामले की निष्पक्ष जांच करवाएं।

रमन सिंह ने कहा-फोन टैप करा रही छत्तीसगढ़ सरकार

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार नेताओं-अधिकारियों के ही नहीं बल्कि परिवार के सदस्यों के भी फोन टैप करा रही है। छत्तीसगढ़ के लिए इससे ज्यादा शर्म की बात नहीं हो सकती है। इससे बड़ा अपराध और क्या हो सकता है। इस पर पलटवार करते हुए छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि रमन सरकार में पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ता, शासकीय अधिकारी और विपक्षी नेता, कोई भी फोन टैपिंग से नहीं बचा पाया था। भाजपा की सरकारों में 14 सौ लोगों के फोन टैप किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.