Move to Jagran APP

AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद सीट से दाखिल किया नामांकन, भाजपा की माधवी लता से है मुकाबला

Asaduddin Owaisi files nomination AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। हैदराबाद सीट को ओवैसी खानदान का गढ़ माना जाता है। ओवैसी का इस बार मुकाबला भाजपा की माधवी लता से होने वाला है। माधवी लगा अपने हिंदुत्व के बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। हाल ही में रामनवमी पर उनके एक वीडियो पर बवाल भी हुआ था।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Published: Fri, 19 Apr 2024 04:55 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 04:55 PM (IST)
Asaduddin Owaisi files nomination ओवैसी ने भरा पर्चा।

एजेंसी, हैदराबाद। Asaduddin Owaisi files nomination लोकसभा चुनाव के लिए AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। हैदराबाद सीट को ओवैसी खानदान का गढ़ माना जाता है।

loksabha election banner

ओवैसी का इस बार मुकाबला भाजपा की माधवी लता से होने वाला है। माधवी लता अपने हिंदुत्व के बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। हाल ही में रामनवमी पर उनके एक वीडियो पर बवाल भी हुआ था।

ओवैसी परिवार का गढ़ माना जाता है हैदराबाद

बता दें कि हैदराबाद की लोकसभा सीट को ओवैसी परिवार का गढ़ माना जाता है। वर्ष 1984 से ओवैसी परिवार इस सीट को जीतते आ रहा है। असदुद्दीन के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन हैदराबाद से 20 साल तक सांसद रहे और इसके बाद से असदुद्दीन यहां से अब तक सांसद हैं।

BJP ने हिंदुत्ववादी लता को मैदान में उतारा

ओवैसी को कड़ी टक्कर देने के लिए भाजपा ने भी बड़ा कदम उठाया है। भाजपा ने हैदराबाद से हिंदुत्ववादी चेहरे माधवी लता को मैदान में उतारा है। माधवी लता हमेशा से हिंदुत्व समर्थित बयानों को लेकर चर्चा में रही हैं। माधवी पेशे से एक डॉक्टर हैं और विरिंची नामक अस्पताल चलाती हैं। 

भाजपा के इस प्रत्याशी की पीएम मोदी भी तारीफ कर चुके हैं। तीन तलाक से लेकर मुस्लिम महिलाओं की कई समस्याओं को लता ने उठाने का काम किया है।

वीडियो से मचा बवाल 

माधवी लता के एक वीडियो पर फिलहाल बवाल भी मचा है। इसमें माधवी हवा में तीर चलाने का इशारा करती हैं। ओवैसी ने इस पर आरोप लगाया कि वो मस्जिद की ओर इशारा कर रही थीं। वीडियो वायरल होने के बाद माधवी ने सफाई दी और कहा कि ऐसा कुछ नहीं है और ये वीडियो अधूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.