Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद शिंजो आबे ने पीएम मोदी को दिया जवाब, आपके शब्दों ने मेरे दिल को छुआ

खराब स्वास्थ्य के चलते जापान के प्रधानमंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफा देने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनके नाम संदेश दिया था।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 04:20 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 04:38 PM (IST)
प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद शिंजो आबे ने पीएम मोदी को दिया जवाब, आपके शब्दों ने मेरे दिल को छुआ
प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद शिंजो आबे ने पीएम मोदी को दिया जवाब, आपके शब्दों ने मेरे दिल को छुआ

नई दिल्ली, एएनआइ। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने खराब स्वास्थ्य को लेकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफा देने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनके नाम संदेश दिया था, जिस पर अब शिंजो आबे का जवाब आया है। आबे ने ट्वीट कर कहा कि आपके गर्मजोशी भरे शब्दों ने मेरे दिल को छू लिया है। मैं आपको बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं कि हमारी साझेदारी (भारत-जापान) आगे भी ऐसे ही चलती रहेगी।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिंजो आबे के खराब स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि मेरे दोस्त शिंजो आबे आपके खराब स्वास्थ्य के बारे में सुनकर तकलीफ हुई। हाल के वर्षो में आपके कुशल नेतृत्व और व्यक्तिगत प्रतिबद्धता के चलते भारत और जापान की साझेदारी प्रगाढ़ हुई है। मैं आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना और प्रार्थना करता हूं।

शिंजो आबे का 2021 तक था कार्यकाल

बता दें कि अभी हाल ही में पेट की बीमारी से जूझ रहे जापान के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने वाले शिंजो आबे ने इस्तीफा दे दिया है। पीएम पद पर उनका कार्यकाल सितंबर 2021 तक था। एक प्रेस कांफ्रेंस में अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा था कि अगर मैं लोगों द्वारा दी गई जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर सकता हूं तो मुझे इस पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है। मैं राजनीतिक शून्यता से बचना चाहता था, क्योंकि देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। मैं देशवासियों के भरपूर समर्थन के बावजूद एक साल पहले इस पद से मुक्त हो रहा हूं। पीएम के इस्तीफे की खबर आते ही जापान के शेयर बाजार में गिरावट का दौर शुरू हो गया था।

गौरतलब है कि भारत और जापान के रिश्ते हमेशा से ही मजबूत रहे हैं। शिंजो आबे और पीएम मोदी के सत्ता में रहते हुए दोनों देशों के बीच और भी ज्यादा नजदीकियां रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.