Move to Jagran APP

वियतनाम के राजदूत ने कहा, कुशीनगर से वियतनाम के लिए शुरू हो सकती है हवाई सेवा Gorakhpur News

भारत में वियतनाम के राजदूत फाम सन्ह चौ ने कहा कि भारत-वियतनाम के मध्य पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दोनों देश साझा प्रयास कर रहे हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 03:47 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 08:58 AM (IST)
वियतनाम के राजदूत ने कहा, कुशीनगर से वियतनाम के लिए शुरू हो सकती है हवाई सेवा Gorakhpur News
वियतनाम के राजदूत ने कहा, कुशीनगर से वियतनाम के लिए शुरू हो सकती है हवाई सेवा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। भारत में वियतनाम के राजदूत फाम सन्ह चौ ने कहा कि भारत-वियतनाम के मध्य पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दोनों देश साझा प्रयास कर रहे हैं। इसी के तहत हनोई-कोलकाता सीधी वायु सेवा शुरू हुई है। जल्द ही बस सेवा शुरू करने की योजना पर भी तेजी से कार्य चल रहा है। फाम सन्ह चौ शिष्टमंडल के साथ ही बुधवार को सुबह कुशीनगर आए।

loksabha election banner

दिल्ली से वियतनाम के लिए शुरू होगी विमान सेवा

कुशीनगर में पत्रकारों से बातचीत में फाम सन्ह चौ ने बताया कि अक्टूबर के अंत में दिल्ली और वियतनाम के हो ची मिन्ह सिटी के बीच हवाई सेवा शुरू हो जाएगी।

कुशीनगर ने भी उड़ान पर विचार संभव

उन्‍हाेंने बताया कि अब भारत के पर्यटकों के लिए वियतनाम में वीजा आन एराइवल की सुविधा उपलब्ध है। राजदूत ने उम्मीद जताई कि हवाई सेवा शुरू होने से दोनों देशों के मध्य परस्पर आवागमन बढ़ेगा। जिससे पर्यटन के साथ-साथ उद्योग-व्यापार के क्षेत्र में क्रांति आएगी। साहित्य कला, संस्कृति, धर्म को भी दोनों देशों के लोग जान समझ सकेंगे। एक प्रश्न के उत्तर में राजदूत ने कहा कि वियतनाम के पर्यटक बौद्ध सर्किट के कुशीनगर आते हैं। यदि कुशीनगर का एयरपोर्ट शुरू होता है तो वियतनाम सरकार यहां से वायु सेवा शुरू करने पर विचार कर सकती है।

भारत आया है आठ सदस्‍यीय दल

फाम सन्ह चौ आठ सदस्यीय टीम के साथ धार्मिक यात्रा पर बोधगया आए थे। बोधगया से प्रतिनिधिमंडल के साथ बुधवार को कुशीनगर आए। उन्होंने बताया कि हनोई-कोलकाता सीधी वायु सेवा अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में शुरू हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.