Move to Jagran APP

जब तक मुंबई हमले के दोषियों को सजा नहीं मिलती चैन से नहीं बैठेंगेः अमेरिका

अमेरिका के गृह विभाग के अधिकारी नैथन ए सेल्स 26/11 के मुंबई हमलों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहाराया है।

By Vikas JangraEdited By: Published: Tue, 27 Nov 2018 11:36 AM (IST)Updated: Tue, 27 Nov 2018 12:24 PM (IST)
जब तक मुंबई हमले के दोषियों को सजा नहीं मिलती चैन से नहीं बैठेंगेः अमेरिका
जब तक मुंबई हमले के दोषियों को सजा नहीं मिलती चैन से नहीं बैठेंगेः अमेरिका
वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका के गृह विभाग के अधिकारी नैथन ए सेल्स 26/11 के मुंबई हमलों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहाराया है और कहा कि जब तक इसके दोषियों को सजा नहीं मिल जाती तब तक वे अमेरिका चैन से नहीं बैठेगा। 

यहां भारतीय दूतावास में एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि लश्कर ए तैयबा के हाफिज सईद और जाकिर उर रहमान लखमान जैसे मास्टरमाइंड्स के लिए रिवॉर्ड की भी घोषणा की है। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा, 'हमें इन आतंकियों को बर्बरतापूर्ण कृत्यों से रोकना चाहिए। पिछले 10 साल में हमने इस दिशा में काफी काम भी किए हैं। उन्होंने कहा कि मुंबई हमलों के तुरंत बाद हमने ये सुनिश्चित किया कि अतंरराष्ट्रीय समुदाय देखे कि लश्कर ए तैयबा क्या कर रहा है। 

सेल्स ने नाम लेकर पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ कार्रवाई करने के कहा। सेल्स ने भारत और अमेरिका के रिश्तों की मजबूती को रेखांकित करते कहा कि आतंक के कारण दोनों देशों के संबंधों में कोई दरार नहीं आएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.