Move to Jagran APP

नए स्कैंडल में फंसे इजरायली PM, बेटे का ढ़ाई साल पुराना सनसनीखेज वीडियो आया सामने

वीडियो में यैर एक जाने-माने इजरायली कारोबारी कोबी मैमून के बेटे ओरी मैमून से पैसे की मांग करते हुए नजर आ रहे हैं।

By Srishti VermaEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 12:31 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 02:40 PM (IST)
नए स्कैंडल में फंसे इजरायली PM, बेटे का ढ़ाई साल पुराना सनसनीखेज वीडियो आया सामने
नए स्कैंडल में फंसे इजरायली PM, बेटे का ढ़ाई साल पुराना सनसनीखेज वीडियो आया सामने

यरुशलम (एएनआई)। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहु एक नई मुश्किल में फंस गए हैं। खबर के मुताबिक इजरायली मीडिया के द्वारा एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें नेतन्याहु के 26 वर्षीय बेटे यैर ताल अवीव में एक स्ट्रिप क्लब में अपने दो दोस्तों के साथ चिल करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में यैर अपने दोस्तों के साथ क्लब में स्ट्रिपर्स और वेट्रेस के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करते हुए नजर आ रहे हैं। सीएनएन के अनुसार यह वीडियो रिकॉर्डिंग साल 2015 का है, जिसे इजरायल के दो मीडिया चैनलों पर सोमवार रात प्रसारित किया गया। 

loksabha election banner

क्या है वीडियो में

वीडियो में यैर एक जाने-माने इजरायली कारोबारी कोबी मैमून के बेटे ओरी मैमून से पैसे की मांग करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में यैर उनसे कहते हैं कि मेरे पिता के पास तुम्हारे लिए काफी अच्छे ऑफर हैं इसलिए तुम्हें मुझे पैसे देने होंगे। उन्होंने आगे कहा- ब्रदर, हमने नेसेट (इजरायली संसद) में लड़ाई लड़ी है। मुझे याद है मेरे पिता ने इसके लिए लड़ाई लड़ी है। इतना ही उन्होंने आगे जारी रखा, मेरे पिता ने तुम्हारे पिता के लिए 20 अरब डॉलर का इंतजाम किया है और तुम मेरे साथ 400 शेकेल्स (इजरायली करेंसी) के लिए ऐसा कर रहे हो। दरअसल यैर क्लब में उधार लिए हुए पैसों की तरफ जिक्र करते हुए ये बातें कर रहे थे।

सीएनएन के मुताबिक, राजनीतिक नेताओं ने इसे भ्रष्टाचार के एक नये मामले की तरह जोड़ कर देख रहे हैं। वीडियो में यैर के अन्य दोस्त रोमन अब्रामोव ने कहा, हमारे बीच की यह बातचीत बाहर नहीं आनी चाहिए, अगर यह बाहर आती है तो बहुत बुरा होगा। भगवान हमें बचाए। यैर की यह रिकॉर्डिंग ऐसे समय में बाहर आई है जब नेतन्याहू खुद प्राकृतिक गैस कंपनी के कानूनी विवाद में उलझे हुए हैं। इसके अलावा इजरायली प्रधानमंत्री अपने खिलाफ रिश्वत और भ्रष्टाचार के आरोपों के जांच का सामना कर रहे हैं।

नेतन्याहु परिवार ने दिया ये बयान

हालांकि उन्होंने हमेशा से इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। नेतन्याहु का परिवार किसी भी तरह के गैस कंपनी के डील से इनकार किया है। उन्होंने मीडिया चैनल 2 पर यह आरोप लगाते हुए कहा कि यैर ने केवल अपने दोस्तों के साथ मजाक किया था, चैनल उनके परिवार की गोपनीयता का उल्लंघन कर रहा है। नेतन्याहु परिवार के प्रवक्ता ने कहा, जो भी अभिभावक इस रिकॉर्डिंग को देखेंगे तो उनकी प्रतिक्रिया कितनी गलत होगी कि उनके बच्चों की कोई भी अभिव्यक्ति किसी मीडिया के लिए कभी भी हेडलाइन बन सकती है। और जब भी वे घर से बाहर जाते हैं तो उनके पीछे जांच एजेंसियां लगाकर उनके रिकॉर्डिंग कर ली जाती है। उन्होंने आगे कहा, प्रधानमंत्री का कोबी मैमून के साथ कोई संबंध नहीं है, वे 10 सालों में उनसे बस एक बार मिले हैं। 

इजरायली पीएम के बेटे ने कहा ये

रिकॉर्डिंग में यह भी दिखाया गया कि उनके बेटे यैर अपने बॉडीगार्ड के साथ अपने कार और ड्राइवर के साथ क्लब तक गए कहा जा रहा है कि यह सरकारी पैसे से किया गया खर्चा है। यैर ने अपने बयान के लिए माफी भी मांगी हालांकि उन्होंने चैनल पर आरोप भी लगाया। यैर ने आगे कहा, मेरे बारे में दिखाई जा रही गैरकानूनी रिकॉर्डिंग ढ़ाई साल पहले की है। मैंने जो भी बात की है वो शराब के नशे में की है। मैंने जो भी कहा है उसे नहीं कहना चाहिए। वास्तव में मेरे मूल्य और संस्कार ऐसे नहीं है।

पूर्व प्रधानमंत्री इहुद बराक ने पूरे मामले में ट्वीट कर तंज कसते हुए कहा, बेटे के लिए माफी... वह हमेशा से ही ऐसा है। ऐसा बेटा जो भ्रष्टाचार के बीच पला-बढ़ा है। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब नेतन्याहु का बेटा इस तरह के स्कैंडल में फंसे हैं। पिछले साल सितंबर में उन्होंने फेसबुक पर एक मेमे पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने अपने पिता के राजनीतिक दुश्मनों को निशाना बनाया था। इस पर काफी बवाल मचा था जिसके बाद यैर ने उस मेमे को फेसबुक से हटा लिया था और माफी मांगी थी।

यह भी पढ़ें : कैलिफोर्निया में इस कारण से बाढ़ और भूस्खलन से मच रही तबाही


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.