Move to Jagran APP

कोरोना वायरस पर सार्क की कांफ्रेंस में इमरान खान ने भेजा दागी, जानें उसके बारे में

कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से आहूत सार्क देशों के राष्ट्राध्यक्षों की वीडियो कांफ्रेंसिंग में पाकिस्तान ने अपने जिस प्रतिनिधि को भेजा वह असल में दाग

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 01:10 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 07:34 AM (IST)
कोरोना वायरस पर सार्क की कांफ्रेंस में इमरान खान ने भेजा दागी, जानें उसके बारे में
कोरोना वायरस पर सार्क की कांफ्रेंस में इमरान खान ने भेजा दागी, जानें उसके बारे में

नई दिल्ली, ब्यूरो। कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से आहूत सार्क देशों के राष्ट्राध्यक्षों की वीडियो कांफ्रेंसिंग में पाकिस्तान ने अपने जिस प्रतिनिधि को भेजा वह असल में दागी है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के स्वास्थ्य मामलों में विशेष सहायक डॉ. जफर मिर्जा के खिलाफ पाकिस्तान में ही तस्करी में लिप्त होने का मामला चल रहा है।

loksabha election banner

मास्क तस्करी में लिप्त होने के आरोप

मिर्जा वही शख्स हैं, जिन्हें पाकिस्तान की ओर से कोरोना वायरस की त्रासदी पर राह निकालने के लिए सार्क की बैठक में भेजा गया, लेकिन वह अपने ही देश में इस समस्या को और बढ़ाने के इल्जाम से जूझ रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी एफआईए डॉ.जफर मिर्जा के खिलाफ दो करो़ड़ फेस मास्क (एन-95 मास्क) की तस्करी में लिप्त होने के आरोपों की जांच शुरू कर दी है। उन पर आरोप है कि उन्होंने तस्करी करके यह मास्क विदेश भेजे हैं।

अपनी हरकतों से बाज नहीं आया पाकिस्‍तान 

कोरोना वायरस के खिलाफ साझा लड़ाई के मौके पर पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाने से नहीं बाज नहीं आया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर सार्क देशों के राष्ट्राध्यक्षों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान ने कोरोना की आड़ में जम्मू-कश्मीर में जारी प्रतिबंधों का मुद्दा उठाते हुए इसे तत्काल समाप्त करने की मांग की।

मानवता पर संकट को लेकर पाकिस्‍तान गंभीर नहीं 

मानवता पर संकट के समय भी कश्मीर का मुद्दा उठाने पर कड़ा एतराज जताते हुए भारतीय विदेश विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इससे एक बार फिर पाकिस्तान का असली चेहरा सामने आ गया है। इससे यह भी साफ हो गया कि पाकिस्तान कोरोना वायरस से आम लोगों की सुरक्षा को लेकर कितना गंभीर है। सम्मेलन में श्रीलंका, नेपाल, मालदीव, भूटान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के राष्ट्राध्यक्ष मौजूद थे। यही नहीं, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली तो खराब स्वास्थ्य के बावजूद इसमें हिस्सा लिया। लेकिन पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री इमरान खान की जगह एक राज्यमंत्री डॉ. जफर मिर्जा को भेज दिया। सम्मेलन के दौरान भी सभी सार्क देश कोरोना से निपटने के लिए साझा रणनीति पर चर्चा कर रहे थे, वहीं पाकिस्तान इससे निपटने के चीन का गुणगान करते हुए उससे सीखने की सलाह देने लगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.