Move to Jagran APP

बातचीत रद होने से इमरान खान ने खोया आपा, सामने आया पाक पीएम का असली चेहरा

पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने ट्वीट करते हुए कहा, भारत की इस नकारात्मक प्रतिक्रिया से मैं निराश हूं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 03:58 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 04:21 PM (IST)
बातचीत रद होने से इमरान खान ने खोया आपा, सामने आया पाक पीएम का असली चेहरा
बातचीत रद होने से इमरान खान ने खोया आपा, सामने आया पाक पीएम का असली चेहरा

नई दिल्‍ली, जेएनएन। भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच संयुक्त राष्ट्र की बैठक के दौरान होने वाली बातचीत को रद करने के भारत के फैसले पर पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने अपना आपा खो दिया। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'भारत की इस नकारात्मक प्रतिक्रिया से मैं निराश हूं। हालाकि मैं अपनी पूरी जिदंगी बड़े दफ्तर में विराजे ऐसे छोटे लोगों को देखता आया हूं जिनके पास बड़ी सोच नहीं है और बड़ी तस्वीर देखने का हुनर नहीं है।'

loksabha election banner

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बातचीत रद होने पर कहा था कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री के साथ स्वराज की बैठक की घोषणा के साथ ही दो बेहद चिंताजनक गतिविधियां हुई हैं। एक तो पाकिस्तान स्थित संगठनों ने हमारे सुरक्षाकर्मियों की नृशंस हत्या की है जबकि दूसरी तरफ पाकिस्तान सरकार की तरफ से एक आतंकी को सम्मान देते हुए 20 डाक टिकट जारी किये गये हैं। इससे साफ है कि पाकिस्तान अपना रास्ता बदलने को तैयार नहीं।

भारत ने यह भी दलील दी है कि वह पाकिस्तान के नये पीएम और विदेश मंत्री के पत्रों में व्यक्त भावना के जवाब में वार्ता के लिए तैयार हुआ। दोनों ने भारत व पाक के बीच मौजूदा माहौल में सकारात्मक बदलाव लाने की बात कही थी। साथ ही उन्होंने आतंक पर बात करते हुए शांति लाने की बात कही थी। भारत ने वार्ता को रद्द करने के साथ ही पाकिस्तान के नए पीएम को भी कटघरे में खड़ा किया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक पाकिस्तान की वार्ता की नई शुरुआत दरअसल, उसकी सोची समझी साजिश का हिस्सा था जो अब सभी के सामने आ चुका है। पीएम इमरान खान का असली चेहरा दुनिया के सामने उनके कार्यकाल संभालने के कुछ महीनों के भीतर ही सामने आ चुका है। ऐसे में मौजूदा माहौल में पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत का कोई मतलब नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.