Move to Jagran APP

रणजी में दिल्ली पर पारी से हार का खतरा

मेजबान गुजरात की टीम रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप के दूसरे दौर के मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ पारी की जीत की ओर बढ़ रही है। दिल्ली ने तीन विकेट पर 118 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम पहली पारी में 233 रन पर सिमट गई जिससे उसे फालोआन खेलना पड़ा।

By Edited By: Published: Sat, 12 Nov 2011 08:16 PM (IST)Updated: Sat, 12 Nov 2011 08:16 PM (IST)
रणजी में दिल्ली पर पारी से हार का खतरा

वलसाड़। मेजबान गुजरात की टीम रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप के दूसरे दौर के मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ पारी की जीत की ओर बढ़ रही है। दिल्ली ने तीन विकेट पर 118 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम पहली पारी में 233 रन पर सिमट गई जिससे उसे फालोआन खेलना पड़ा।

loksabha election banner

गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल ने मिथुन मन्हास एंड कंपनी को फालोआन दिया जिसके जवाब में स्टंप तक टीम 170 रन पर पांच विकेट गंवाकर जूझ रही थी। गुजरात की पहली पारी 520 रन के हिसाब से दिल्ली अब भी 117 रन से पिछड़ रही है। उन्मुक्त चंद [93 रन, 12 चौके] को छोड़कर दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज बल्लेबाजी के लिए मुफीद पिच पर नहीं चल सका। उन्मुक्त प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला शतक जड़ने से केवल सात रन से चूक गए। बल्कि दिल्ली ने अपनी पहली पारी में अंतिम छह विकेट केवल 39 रन के अंदर गंवा दिए। टीम एक समय चार विकेट पर 194 रन पर खेल रही थी लेकिन पूरी टीम 233 रन पर सिमट गई। कामचलाऊ मध्यम गति के गेंदबाज प्रियंक पंचाल ने 2.1 ओवर में एक भी रन दिए बिना पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर तीन विकेट चटकाए। दिल्ली की टीम पहली पारी के हिसाब से 287 रन से पिछड़ रही थी और मध्यम गति के गेंदबाज ईश्वर चौधरी ने सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन [0] और मिलिंद कुमार [1] को लगातार गेंदों पर आउट कर दोहरा झटका दिया। उन्मुक्त ने दूसरी पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 77 रन बनाए जिसमें उन्होंने केवल 79 गेंद का सामना करते हुए 16 चौके जड़े। लेकिन दिल्ली की टीम इस अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सकी। उन्होंने और कप्तान मन्हास के साथ मिलकर 50 रन जोड़े जो क्रीज पर बने हुए हैं।

पंजाब ने उड़ीसा को हराया

मोहाली। तेज गेंदबाज मनप्रीत गोनी की पांच विकेट की शानदार गेंदबाजी से पंजाब ने एलीट ग्रुप-ए मैच के तीसरे दिन उड़ीसा पर आठ विकेट की जीत दर्ज की। गोनी ने 8.5 ओवर में महज 13 रन देकर पांच विकेट हासिल किए और उनके साथी ब्रेंदर सरन के चार और संदीप शर्मा के एक विकेट से उड़ीसा की टीम दूसरी पारी में 34.5 ओवर में महज 73 रन पर सिमट गई, जिसने पहली पारी में 251 रन बनाए थे। पंजाब के कप्तान और भारतीय टीम से बाहर चल रहे हरभजन सिंह को एक भी विकेट नहीं मिला, जिन्होंने तीन ओवर में छह रन दिए। पंजाब ने कल नौ विकेट पर 255 रन पर पहली पारी घोषित की थी जिससे उसे पहली पारी में चार रन की बढ़त मिली थी। इससे उसे जीत के लिए 70 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने दो विकेट के नुकसान पर आराम से हासिल कर आठ विकेट से जीत दर्ज की। पंजाब को इस जीत से पांच अंक मिले जबकि उड़ीसा का कोई अंक नहीं मिला।

कर्नाटक पारी और 51 रन से विजयी

नई दिल्ली। स्पिनर केपी अपन्ना की शानदार गेंदबाजी से कर्नाटक ने एलीट ग्रुप के दूसरे दौर के मैच में तीसरे दिन रेलवे को पारी और 51 रन से शिकस्त दी। रेलवे की टीम पहले मैच में 10 विकेट से हार गई थी। इस जीत से कर्नाटक ने बोनस अंक से छह अंक प्राप्त किए। कर्नाटक ने पहली पारी में 347 रन बनाए थे। इसके जवाब में रेलवे की टीम पहली पारी में 134 रन पर सिमट गई थी।

विदर्भ तीन विकेट से जीता

धर्मशाला। कप्तान साईराज बहुतुले और हेमांग बदानी की अर्धशतकीय पारी से विदर्भ ने प्लेट ग्रुप मैच के तीसरे दिन हिमाचल प्रदेश को तीन विकेट से परास्त किया। विदर्भ को इस जीत से पांच अंक मिले। हिमाचल प्रदेश के 254 रन के लक्ष्य के जवाब में विदर्भ ने आज 13 रन से आगे खेलते हुए सात विकेट पर 257 रन बनाकर जीत दर्ज की। बहुतुले ने 137 गेंद में 10 चौके की मदद से 61 रन बनाए जबकि बदानी 83 रन बनाकर नाबाद रहे। बदानी ने 179 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का जमाया। विदर्भ ने पहली पारी में 142 रन बनाए थे जबकि हिमाचल प्रदेश की टीम 195 और दूसरी पारी में 200 रन ही बना सकी थी।

मुंबई पहली पारी में बढ़त की ओर

मुंबई। रोहित शर्मा और अभिषेक नायर के शानदार शतकों के दम पर मुंबई एलीट ग्रुप-ए के मैच में राजस्थान के पहली पारी के विशाल स्कोर को पार करने की स्थिति में पहुंच गया। रोहित ने 100 रन बना लिए हैं जबकि नायर 155 रन बनाकर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण चाय के समय रिटायर हो गए। सूर्यकुमार यादव ने 87 रन की आक्रामक पारी में 16 चौके और एक छक्का लगाकर राजस्थान की गेंदबाजी की बखिया उधेड़ दी। तीसरे दिन खेल समाप्त होने पर मुंबई ने पांच विकेट पर 439 रन बना लिए थे। इससे पहले गत चैंपियन राजस्थान ने 530 रन बनाए थे। तीसरे दिन धवल कुलकर्णी 29 और इकबाल अब्दुल्ला 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। नायर कल दोबारा बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। मेजबान टीम को 91 रन और चाहिए।

मुकुंद के दोहरे शतक से तमिलनाडु को बढ़त

चेन्नई। सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद के दोहरे शतक की बदौलत पूर्व चैम्पियन तमिलनाडु ने एलीट ग्रुप-बी के मैच में हरियाणा पर पहली पारी में 55 रन की अहम बढ़त बना ली। कल के स्कोर 110 रन से आगे खेलते हुए मुकुंद ने 204 रन बनाए। हरियाणा के पहली पारी के 348 रन के जवाब में तमिलनाडु ने 403 रन जोड़े। मुकुंद ने 526 मिनट क्रीज पर डटकर 386 गेंद की पारी में 19 चौके और दो छक्के लगाए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.