Move to Jagran APP

तेंदुलकर के लिए खड़ी करेंगे मुश्किलें

नई दिल्ली। इंग्लैंड के गेंदबाज अपने वादे के अनुरूप सचिन तेंदुलकर को 100वें अंतरराष्ट्रीय शतक से महरूम रखने में सफल रहे थे और अब वेस्टइंडीज ने भी वादा किया है कि वह इस स्टार बल्लेबाज के लिए जितना संभव हो सके हालात मुश्किल बनाने की कोशिश करेंगे।

By Edited By: Published: Sat, 05 Nov 2011 05:16 PM (IST)Updated: Sat, 05 Nov 2011 05:16 PM (IST)
तेंदुलकर के लिए खड़ी करेंगे मुश्किलें

नई दिल्ली। इंग्लैंड के गेंदबाज अपने वादे के अनुरूप सचिन तेंदुलकर को 100वें अंतरराष्ट्रीय शतक से महरूम रखने में सफल रहे थे और अब वेस्टइंडीज ने भी वादा किया है कि वह इस स्टार बल्लेबाज के लिए जितना संभव हो सके हालात मुश्किल बनाने की कोशिश करेंगे।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी ने कहा, वह [तेंदुलकर] महान खिलाड़ी हैं और हमारी टीम उनसे काफी प्रभावित है। हम उनके लिए अपनी रणनीति को अमली जामा पहनाना चाहेंगे और जितना संभव हो उतने हालात मुश्किल बनाने की कोशिश करेंगे। तेंदुलकर को 100वें अंतरराष्ट्रीय शतक के लिए केवल एक सैकड़े की दरकार है। वह इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों में इसे हासिल करने में नाकाम रहे थे जहां उनका उच्चतम स्कोर 91 रन रहा था। सैमी ने हालांकि इस सीरीज को अपने करियर की सबसे बड़ी सीरीज करार दिया और कहा कि टीम भारतीय चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है। कैरेबियाई कप्तान ने कहा, मुझे लगता है कि यह हमारे लिए बहुत बड़ी सीरीज है। भारतीय टीम बहुत मजबूत है और उसकी दमदार बल्लेबाजी के सामने यह हमारे गेंदबाजों और कप्तान के तौर पर मेरे लिए बहुत बड़ी परीक्षा होगी। उन्होंने कहा, हमने उपमहाद्वीप के दौरे से पहले बारबाडोस में सेंटर फार एक्सीलेंस में कुछ हद तक उपमहाद्वीप जैसी परिस्थितियों में अभ्यास किया। बांग्लादेश में हमने अच्छी सफलता हासिल की। हमारे शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रन बना रहे हैं और क्रीज पर पर्याप्त समय बिता रहे हैं जो कि महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि यह दिलचस्प सीरीज होगी। सैमी ने हालांकि उम्मीद जताई कि लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू की उपस्थिति और अच्छी फार्म में चल रहे उनके तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा करने में सफल रहेंगे।

उन्होंने कहा, कोच [ओटिस] गिब्सन ने गेंदबाजी पर काफी जोर दिया है। टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट लेना जरूरी है और हमारे गेंदबाज यह माद्दा रखते हैं। यह सही है कि हमारे तेज गेंदबाज पहले जैसे दहशत पैदा करने वाले नहीं हैं लेकिन हम सुधार कर रहे हैं। सैमी ने कहा, बिशू हमारे आक्रमण का अहम हिस्सा है। वह आईसीसी का एमर्जिंग प्लेयर आफ ईयर रहा है और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। वह तेजी से सीखता है और पूरी तरह से पारंपरिक स्पिनर है। मुझे लगता है कि इस सीरीज में वह बहुत अहम भूमिका निभाएगा। धौनी की तरह सैमी ने भी उम्मीद जताई कि कोटला का विकेट अच्छा होगा और इसमें बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, हमने जैसा विकेट देखा है उसमें थोड़ी घास है लेकिन इसमें रन अधिक बन सकते हैं। ओवरआल विकेट अच्छा दिख रहा है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.