अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें
Dainik Jagran Hindi News
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

संसद के बजट सत्र में टीडीपी नेता का दिखा ये अनोखा अंदाज, देखें तस्वीरें

10 Photos Published Tue, 03 Apr 2018 02:45 PM (IST)
//www.jagranimages.com/images/tdp_shiv_prasad_pic_2018_4_3_144612_s.jpg

विशेष दर्जे की मांग को लेकर पिछले कुछ समय से चर्चा में रहे नरामल्ली शिवप्रसाद अब अपने नए ड्रेसअप को लेकर चर्चा में हैं। परशुराम, नारद मुनि, बाबा भीमराव अंबेडकर कृष्ण का रुप धारण कर चुके अब नरामल्ली फोक डांसर के अवतार में संसद भवन में आए। आपको बता दें कि विशेष दर्जा उन राज्यों को दिया जाता है जो देश, काल और परिस्थितियों के चलते अन्य राज्यों से पिछड़ते रहे। इसके लिए चाहे उनका पथरीला भूभाग जिम्मेदार रहा हो, सामाजिक समस्याएं या उनका अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगा होना वजहें रही हों। एक दशक से अधिक समय से बिहार, झारखंड, ओडिशा और राजस्थान इस दर्जे की मांग कर रहे हैं। अब इस सूची में आंध्र प्रदेश का नाम भी जुड़ गया है। 1969 में नेशनल डेवलपमेंट काउंसिल ने जम्मू कश्मीर, असम और नगालैंड को सबसे पहले विशेष राज्य का दर्जा दिया। इन राज्यों को एक्साइज टैक्स में भारी छूट दी गई। आने वाले वर्षों में आठ अन्य राज्यों- अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, सिक्किम, त्रिपुरा और उत्तराखंड को यह दर्जा दिया गया। आइए आपको बताते हैं कि हाल के दिनों में टीडीपी नेता नराम्लली ने किन किन अवतारों में लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा।

//www.jagranimages.com/images/folk-dancer_2018_4_3_144625_s.jpg

पिछले एक महीने से संसद में हर रोज नए नए अवतार में आ रहे नरामल्ली आज फोक डांसर के अवतार में सामने आए। इस दौरान वे गुलाबी रंग के फ्रॉक आकार के ड्रेस, सफेद पायजामा सिर पर मुकुट और हाथों में वीणा लिए नजर आए। उनके साथ उनके कई समर्थक भी थे जो सफेद और पीले पोशाक में नजर आए।

//www.jagranimages.com/images/prashuram_2018_4_3_144641_s.jpg

कल नरामल्ली संसद में भगवान परशुराम की वेशभूषा में पहुंचे। केंद्र सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए शिवप्रसाद ने संसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने भगवान परशुराम की वेश धारण कर विरोध प्रदर्शन किया।

//www.jagranimages.com/images/narad_2018_4_3_144656_s.jpg

इससे पहले वे नारद मुनि के वेश में संसद भवन पहुंचे थे। आपको बता दें कि हिंदू धर्म में परशुराम भगवान विष्णु के ब्राह्मण वर्ण के छठे अवतार हैं। विष्णु के अन्य अवतारों की तरह माना जाता है कि धरती पर भारी बुराई फैसले के बाद परशुराम अवतार का जन्म हुआ था। इससे पहले चित्तूर के सासंद साड़ी लपेटकर भी संसद में देखे गए हैं। यह भी उनका केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर तरीका था। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश की महिलाओं को धोखा दिया है।

//www.jagranimages.com/images/charkha_2018_4_3_144735_s.jpg

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की ओर लोगों का ध्यान खींचने के लिए अपने अजीबो-गरीब तौर-तरीकों से चर्चित हुए तेदेपा सांसद शिवा प्रसाद मंगलवार को चरखा और सूत लेकर संसद पहुंचे। इससे पहले वे कई रूप धारण कर चुके हैं।

//www.jagranimages.com/images/lord_krishna_2018_4_3_144745_s.jpg

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग कर रही तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने एक बार फिर जोरदार तरीके से संसद में विरोध-प्रदर्शन किया। टीडीपी ने संसद भवन में महात्‍मा गांधी की प्रतिमा के सामने पोस्‍टर लेकर प्रदर्शन किया और इन सबके बीच ही टीडीपी नेता शिव प्रसाद भगवान कृष्‍ण के रूप में बांसुरी बजाते नजर आए। उन्‍होंने अपने इस अलग अंदाज से सभी का ध्‍यान खींचा और लोगों के बीच चर्चा के विषय बन गए। मीडिया के कैमरे भी उन्‍हें कैद करने को उतावले दिखे।

//www.jagranimages.com/images/raja_harish_chandra_2018_4_3_144755_s.jpg

टीडीपी सांसद नरामल्ली शिव प्रसाद आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए संसद भवन में बजट सत्र के दौरान राजा हरिश्चंद्र के कपड़े पहन कर आए। इस दौरान वे चमकीले रंग के कपड़े पहने संसद के प्रांगन में टेबल पर बैठे नजर आए। प्रदर्शन करने का उनका यह अनोखा अंदाज लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

//www.jagranimages.com/images/school_child_2018_4_3_144826_s.jpg

संसद के बजट सत्र के दौरान ही वे एक दिन स्कूली बच्चे के अवतार में दिखे। इस दौरान शिव प्रसाद ने बच्चों जैसी स्कूल ड्रेस पहन रखी थी। इस दौरान वे ब्लू रंग की हाफ पैंट और चेक शर्ट पहने नजर आए। इतना हीं नहीं इस दौरान उनके कंधे पर बस्ता भी लटका हुआ था जिसे लोग बड़े ही चाव से देख रहे थे।

//www.jagranimages.com/images/ambedkar_2018_4_3_144813_s.jpg

टीडीपी डॉ बी आर अंबेडकर के अवतार में नजर आए। इस दौरान अपने दायें हाथ को आगे कीतरफ प्वाइंट आउट करके भीमराव अंबेडकर के जैसे पोज देते हुए दिखे। इस तस्वीर में वे बाबा भीमराव अंबेडकर जैसे ही चश्मा व्हाइट शर्ट, ब्लू कोर्ट और लाल कलर की टाइ में सज-धज कर आए थे। इतना ही नहीं उनके हाथों में लाल रंग की भारतीय संविधान की पुस्तक भी सुशोभित थी।

//www.jagranimages.com/images/fishermen_2018_4_3_144836_s.jpg

बजट सत्र के अन्य दिन मछुआरे की भांति में नजर आए टीडीपी नेता शिव प्रसाद। आंध्रप्रदेश को केंद्र से विशेष दर्जा दिलाने की अनोखे तरह से मांग करते हुए टीडीपी सांसद और नेता शिव प्रसाद संसद में पूरे बजट सत्र में लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बने रहे।

राज्य चुनें
  • उत्तर प्रदेश
  • पंजाब
  • दिल्ली
  • बिहार
  • उत्तराखंड
  • हरियाणा
  • मध्य प्रदेश
  • झारखण्ड
  • राजस्थान
  • जम्मू-कश्मीर
  • हिमाचल प्रदेश
  • छत्तीसगढ़
  • पश्चिम बंगाल
  • ओडिशा
  • महाराष्ट्र
  • गुजरात
आपका राज्य