अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें
Dainik Jagran Hindi News
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

बीच मैदान पर रो दिए थे सचिन, विराट और युवराज, जानिए कब-कब हुआ ऐसा

8 Photos Published Thu, 09 Nov 2017 02:58 PM (IST)
//www.jagranimages.com/images/cricket_emotional_2017_11_9_145911_s.jpg

भारत में क्रिकेट एक लोकप्रिय खेल है, कुछ लोग इसे धर्म का भी दर्ज़ देते हैं। इस खेल के प्रति भारतीयों की दिवानगी किसी से छुपी नहीं है। अपने फेवरेट क्रिकेट सितारों की एक झलक पाने के लिए उनके फैंस बेकरार रहते है। मगर कई बार इसी खेल की वजह से फैंस के साथ-साथ उनके चहेत सितारों की भी आंखे नम हो जाती है। क्रिकेट में ऐसी बहुत सी घटनाएं हुई है जब क्रिकेटर्स की आखों से आंसू बहने लगे हो, लेकिन आज हम आपको बताएंगे की भारतीय खिलाड़ियों के साथ ऐसा कब-कब हुआ जब उनकी आँखे छलकी।

//www.jagranimages.com/images/ms-dhoni_2017_11_9_145924_s.jpg

महेंद्र सिंह धौनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कैप्‍टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धौनी को गुस्‍से में या फिर भावुक होते बहुत कम देखा गया है। मगर कुछ मौके ऐसे आए, जब धौनी भी भावुक होने से खुद को रोक नहीं पाए। बताया जाता है कि 2014 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद जब धौनी ड्रेसिंग रूम में पहुंचे, तब वे बहुत रोए थे। माही को रोता देखकर उनके साथी खिलाड़ियों की भी आंखें भर आई थीं।

//www.jagranimages.com/images/sachin-tendulkar_2017_11_9_145929_s.jpg

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के कॅरियर में ऐसे कई मौके आए, जब उनकी आंखें नम हो गईं। पहली बार उन्‍हें 15 नवंबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ अपने डेब्यू मैच के दौरान रोते हुए देखा गया था। इसके बाद सन 1999 में चेन्‍नई टेस्ट में टीम इंडिया को जीत दिलाने के अंतिम क्षणों में जब वे आउट हो गए, तो उनकी आंखें नम हो गईं थीं। 1999 में सचिन अपने पिता के निधन के बाद भी बल्‍लेबाजी करने उतरे और शतक ठोका, जिसके बाद वे भावुक हो गए। 2011 में इंडिया के विश्‍वकप जीतने पर भी सचिन की आंखों में आंसू आ गए थे। 16 नवंबर 2013 को अपने विदाई मैच के बाद सचिन बहुत ज्‍यादा रोने लगे थे, जिसे देखकर उनके बेटे अर्जुन और उनके करोड़ों फैंस की आंखें भी नम हो गई थीं।

//www.jagranimages.com/images/virat-kohli_2017_11_9_145948_s.jpg

विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली भी खुद को रोने से रोक नहीं पाए हैं। 2016 टी-20 वर्ल्‍डकप के फाइनल में भारत हार गया, जिसके बाद कोहली की आंखें नम हो गई थीं। इसके अलावा जब कोहली को भारतीय टेस्‍ट टीम का कप्‍तान बनाया गया, तो वे इतने इमोशनल हो गए कि उनकी आंखों से आंसू निकल आए।

//www.jagranimages.com/images/yuvi-bhajji_2017_11_9_145959_s.jpg

युवराज और हरभजन

भारत के लिए 2011 का विश्‍वकप कभी न भूलने वाली उपलब्धि है। युवराज सिंह और हरभजन दोनों ही 2011 के विश्वकप का हिस्सा थे। विश्‍वकप जीतने के बाद सबसे ज्यादा रोने वाले खिलाड़ी इन दोनों को ही कहा जाता है। जीत के बाद जश्‍न मना रहे ये दोनों सितारे काफी देर तक मैदान पर ही एक-दूसरे के गले लगकर रोते रहे। इन दोनों को जितना चुप कराने की कोशिश की जा रही थी, ये उतना ज्यादा रो रहे थे।

//www.jagranimages.com/images/shreesanth_2017_11_9_15015_s.jpg

एस.श्रीसंत

क्रिकेटरों के रोने की बात हो और एस श्रीसंत का नाम न आए, ऐसा हो ही नहीं सकता। 2008 के आईपीएल सीजन में श्रीसंत का फूट-फूटकर रोना सुर्खियों में रहा था। दरअसल, किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए श्रीसंत ने हरभजन के आउट होने पर हार्ड लक कहते हुए उन्‍हें चिढ़ाना चाहा। इस पर हरभजन ने कथित तौर पर श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था। इसके बाद क्रिकेट फैंस ने श्रीसंत को रोते हुए देखा।

//www.jagranimages.com/images/vinod-kambli_2017_11_9_15021_s.jpg

विनोद कांबली

1996 विश्प कप में भारतीय टीम कोलकाता के ईडेन गार्डेन पर श्रीलंका के हाथों सेमीफाइनल में बुरी तरह हार गई थी। श्रीलंकाई टीम ने पहले खेलते हुए आठ विकेट खोकर 251 रन बनाए। मोहम्मद अजहरुद्दीन की अगुवाई में खेल रही भारतीय टीम की तरफ से सर्वाधिक 65 रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। विनोद कांबली नाबाद रहे लेकिन दूसरी छोर पर विकेट गिरते रहे। पूरी टीम 120 रनों के कुल योग पर आउट हो गई। नॉट आउट रहे कांबली रोते हुए नाबाद पवैलियन लौटे।

//www.jagranimages.com/images/kapil-dev_2017_11_9_15036_s.jpg

कपिल देव

28 साल के लंबे अंतराल के बाद 2 अप्रैल 2011 को जैसे ही भारत ने विश्वकप जीता, पूरा देश खुशी से झूम उठा। भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को हराकर क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया था। इस दौरान टीवी पर पूर्व क्रिक्रेटर कपिल देव मौजूद थे। भारत की जीत के बाद शो का एंकर उनसे सवाल कर रहा था, लेकिन कपिल की आंखों से आंसू बह रहे थे। इस जीत के बाद खुशी की वजह से वे काफी भावुक हो गए थे।

राज्य चुनें
  • उत्तर प्रदेश
  • पंजाब
  • दिल्ली
  • बिहार
  • उत्तराखंड
  • हरियाणा
  • मध्य प्रदेश
  • झारखण्ड
  • राजस्थान
  • जम्मू-कश्मीर
  • हिमाचल प्रदेश
  • छत्तीसगढ़
  • पश्चिम बंगाल
  • ओडिशा
  • महाराष्ट्र
  • गुजरात
आपका राज्य