Move to Jagran APP

अलग है समीरा का स्टाइल

अभिनेत्री समीरा रेड्डी ने डेढ़ दर्जन से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्होंने हमेशा अपनी दमदार उपस्थिति बनाए रखी है। अमेरिकन टॉक शो क्वीन ओप्रा विनफ्रे की वह बड़ी प्रशंसक हैं। इसी साल वह एक बिजनेसमैन के साथ वैवाहिक बंधन में भी बंध चुकी हैं। कॅरियर की शुरुआत मैंने अपने क

By Edited By: Published: Wed, 08 Oct 2014 05:16 PM (IST)Updated: Wed, 08 Oct 2014 05:16 PM (IST)
अलग है समीरा का स्टाइल

अभिनेत्री समीरा रेड्डी ने डेढ़ दर्जन से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्होंने हमेशा अपनी दमदार उपस्थिति बनाए रखी है। अमेरिकन टॉक शो क्वीन ओप्रा विनफ्रे की वह बड़ी प्रशंसक हैं। इसी साल वह एक बिजनेसमैन के साथ वैवाहिक बंधन में भी बंध चुकी हैं।

loksabha election banner

कॅरियर की शुरुआत

मैंने अपने कॅरियर की शुरुआत पंकज उधास के म्यूजिक वीडियो से की थी, जब मैं मुंबई में ग्रेजुएशन कर रही थी। इसी दौरान कुछ फिल्मवालों की नजर मुझ पर पड़ी और मैं फिल्मों में काम करने लगी। मैंने दिल तुझको दिया से फिल्मों में कदम रखा। इसके बाद डरना मना है, प्लान, मुसाफिर, नो इंट्री, नक्शा, रेस, वन टू थ्री, आक्रोश आदि हिंदी फिल्मों के साथ-साथ तमिल, तेलगू, कन्नड़, बंगाली, मलयालम फिल्मों में भी काम किया।

घर-परिवार

मेरा जन्म आंध्र प्रदेश में हुआ था। पापा बिजनेसमैन हैं और मां एक एनजीओ के साथ काम करती थीं। मेरे दो बहने हैं और दोनों मुझसे बड़ी हैं। मेघना वीजे और सुपरमाडल रह चुकी हैं। सुषमा भी ग्लैमर जगत से जुड़ी हुई हैं और वह अभिनेत्री होने के साथ ही माडल भी हैं।

आराम दें परिधान

मेरा मानना है कि परिधानों के मामले में स्टाइल के बजाय हमें सहूलियत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए अर्थात ऐसे परिधान पहनने चाहिए, जो आरामदेह हों। वैसे मेरे पास हर मौसम के लिहाज से ड्रेसेज की पूरी रेंज है। मैं अवसर और मौसम के अनुकूल परिधान पहनने में यकीन रखती हूं। मेरी राय में महिलाएं साड़ी में अधिक खूबसूरत लगती हैं। बशर्ते वह सही स्टाइल से पहनी गई हो।

संतुलित भोजन

मेरी राय में संतुलित भोजन फिट रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। मैं अधिक मसालेदार व तैलीय खाद्य पदार्र्थो से परहेज करती हूं। मैं प्रतिदिन फल और दूध लेती हूं। दोपहर के समय दाल, हरी सब्जियां, सलाद, अचार और रोटियां खाती हूं।

बहुत मोटी थी म

बचपन में मैं बहुत मोटी थी। मेरे मोटापे को देखकर कोई नहीं कहता था कि मैं आगे चलकर अभिनेत्री बनूंगी, लेकिन जब मैंने फैसला किया कि मुझे इसी फील्ड में आना है तो मैंने अपना वजन कम करना शुरू किया। मैं हर दिन योगा करती हूं। साथ ही जॉगिंग और स्वीमिंग भी करती हूं।

खूबसूरती के लिए

मेरा मानना है कि आपका रंग-रूप चाहे जैसा हो। आप खूबसूरत दिख सकती हैं। इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप अपने पर विश्वास रखें कि आप दूसरों से अलग हैं और अपने को अंदर से खूबसूरत बनाएं। कहने का मतलब है कि फालतू के स्ट्रेस और टेंशन से बचना चाहिए। इससे त्वचा में रौनक आती है। सबसे खास बात यह है कि घर पर रहने के दौरान मैं मेकअप से बचती हूं।

(रिशिका साहनी)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.