Move to Jagran APP

4 साल बाद प्रतिबंध से वापसी कर रहे पहलवान नरसिंह यादव कोरोना पॉजिटिव, साई ने दी जानकारी

नरसिंह चार साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने की तैयारी में जुटे थे। बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच खेले जाने वाले विश्व कप में उनको मौका मिला है। 74 किलोग्राम भार वर्ग में उनको जितेंद्र किन्हा के स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर जगह दी गई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 10:38 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 10:38 PM (IST)
4 साल बाद प्रतिबंध से वापसी कर रहे पहलवान नरसिंह यादव कोरोना पॉजिटिव, साई ने दी जानकारी
भारतीय पहलवान नरसिंह यादव कोरोना पॉजिटिव -फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। डोपिंग के दोषी पाए जाने के बाद चार साल की सजा झेलकर वापसी करने वाले भारतीय पहलवान नरसिंह यादव को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शनिवार को चार साल के लंबे इंतजार के बाद पहले इंटरनेशनल इवेंट में भाग लेने की तैयारी करने जा रहे नरसिंह का टेस्ट पॉजिटिव आया है। उनके साथ ही ग्रीको रोमन में भाग लेने वाले गुरप्रीत भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

loksabha election banner

नरसिंह चार साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने की तैयारी में जुटे थे। बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच खेले जाने वाले विश्व कप में नरसिंह को मौका मिला है। 74 किलोग्राम भार वर्ग में उनको जितेंद्र किन्हा के स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर जगह दी गई है। नरसिंह पर लगा प्रतिबंध इसी साल अगस्त में खत्म हुआ है जिसके बाद वह प्रतियोगता में भाग लेने के लिए उपलब्ध हुए।

नरसिंह और गुरप्रीत के अलावा फीजियोथेरेपिस्ट विशाल राय भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्पोर्ट्स अथोरिटी ऑफ इंडिया ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया, तीन संक्रमित खिलाड़ियों को सोनीपत के भगवान महावीर दास हॉस्पिटल में भेज दिया गया है। यह एहतियातन उठाया गया फैसला है।

दीवाली के ब्रेक के बाद पहलवानों ने साई सोनीपत में नेशनल कैंप में हिस्सा लिया था। यहां उनको क्वारंटाइन में रख गया था। साई द्वारा स्थापित किए गए मानक के मुताबिक शुक्रवार 27 नवंबर को इन सभी खिलाड़ियों का टेस्ट करवाया गया था। शनिवार को टेस्ट की रिपोर्ट आई जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए। 

इससे पहले सितंबर में दीपक पुनिया (86 किलोग्राम), नवीन (65 किलोग्राम) और कृष्णन (125 किलोग्राम) को पॉजिटिव पाया गया था। 

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.