Move to Jagran APP

‘सुल्तान’ स्टाईल में विश्व कुश्ती चैंपयिनशिप का आगाज करने वाली विनेश फोगाट प्री- क्वार्टर फाइनल में हारी

मौजूदा विश्व कप चैंपियन जापान की मायू मुकाइदा ने विनेश को 7-0 से हराकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इस हार के बाद भी विनेश के मेडल जीतने की उम्मीद बनी हुई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 12:49 PM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 12:49 PM (IST)
‘सुल्तान’ स्टाईल में विश्व कुश्ती चैंपयिनशिप का आगाज करने वाली विनेश फोगाट प्री- क्वार्टर फाइनल में हारी
‘सुल्तान’ स्टाईल में विश्व कुश्ती चैंपयिनशिप का आगाज करने वाली विनेश फोगाट प्री- क्वार्टर फाइनल में हारी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के प्री- क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। मौजूदा विश्व कप चैंपियन जापान की मायू मुकाइदा ने विनेश को 7-0 से हराकर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इस हार के बाद भी विनेश के मेडल जीतने की उम्मीद बनी हुई है।

loksabha election banner

जापानी खिलाड़ी मुकाइदा ने शुरुआती मिनट में ही विनेश को खिलाफ आक्रामक खेल दिखाया। पहले दो मिनट में ही विनेश ने अंक गंवा दिए और उसके बाद 0-7 से पिछड़ गई। मुकाइदा ने बढ़त बनाने के बाद भारतीय खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया और क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

ये भी पढ़ें: एक बार फिर भारतीय क्रिकेट पर छाया मैच फिक्सिंग का संकट, ये है नया मामला

इससे पहले वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप का आगाज विनेश फोगाट ने धमाकेदार आंदाज में किया था। एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली विनेश ने मंगलवार को जीत के साथ चैंपियनशिप की शुरुआत की थी। महिलाओं के 53 किग्रा भार वर्ग में विनेश ने पहले दौर में रियो ओलम्पिक की पदक विजेता स्वीडन की सोफिया मैटसन को मात दिया। पहले दौर के इस मुकाबले को विनेश ने एकतरफा करते हुए 13-0 के बड़े अंतर से जीत हासिल की।

साल 2016 ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैटसन के खिलाफ विनेश ने आसान जीत हासिल की। विनेश अपने खेल के मुताबिक स्वीडन की पहलवान पर शुरुआत से ही हावी होकर खेलती नजर आई। आक्रामक खेल दिखाते हुए मैटसन के खिलाफ 13-0 की बढ़त हासिल करने के बाद रैफरी ने टेकनिकल सुपरियोरिटी के आधार पर 25 वर्षीय विनेश मैच का विजेता घोषित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.