Move to Jagran APP

Uber Cup 2022: सिंधू की अगुआई वाली भारतीय टीम दक्षिण कोरिया से 0-5 से हारी

भारत को उबेर कप के ग्रुप-डी के अपने अंतिम मुकाबले में दक्षिण कोरिया से 0-5 की हार का सामना करना पड़ा। भारत पर इस हार का कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि वह ग्रुप में शीर्ष दो में रहने से पहले ही क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 11 May 2022 09:02 PM (IST)Updated: Wed, 11 May 2022 09:02 PM (IST)
Uber Cup 2022: सिंधू की अगुआई वाली भारतीय टीम दक्षिण कोरिया से 0-5 से हारी
भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (फाइल फोटो)

बैंकाक, पीटीआइ। ओलिंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू की अगुआई वाली भारतीय महिला बैडमिंटन टीम को बुधवार को यहां उबेर कप टूर्नामेंट के ग्रुप-डी के अपने अंतिम मुकाबले में दक्षिण कोरिया से 0-5 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

कनाडा और अमेरिका के खिलाफ आसान जीत के बाद भारतीय टीम का वास्तविकता से सामना हुआ और वह पांच मैचों के मुकाबले में एक भी मैच नहीं जीत पाई। भारत पर हालांकि इस हार का कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि वह ग्रुप में शीर्ष दो में रहने से पहले ही क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर चुका था।

IPL 2022 Playoff Race: गुजरात पहुंची प्लेआफ में अब 3 स्थान बाकी, जानिए पूरा गणित किस टीम को मिलेगी जगह

सिंधू के लिए यह मुकाबला निराशाजनक रहा और उन्हें विश्व में चौथे नंबर की खिलाड़ी आन सियोंग से सीधे गेमों में 15-21, 14-21 से हार झेलनी पड़ी। यह आन सियोंग के हाथों सिंधू की लगातार पांचवीं हार है जिससे कोरिया ने 1-0 की बढ़त भी हासिल की। श्रृति मिश्रा और सिमरन सिंघी की जोड़ी ली सोही और शिन सेउंगचन की दुनिया की दूसरे नंबर की जोड़ी को खास चुनौती नहीं दे पाई और 39 मिनट में 13-21, 12-21 से हार गई।

इसके बाद आकर्षी कश्यप का नंबर था जिन्हें विश्व में 19वें नंबर की खिलाड़ी किम गा यून से 10-21, 10-21 से करारी हार झेलनी पड़ी, जिससे कोरियाई टीम ने 3-0 से अजेय बढ़त भी हासिल कर ली। किम हाइ जीओंग और कोंग हेयोंग ने तनीषा क्रैस्टो और त्रीसा जाली को 21-14, 21-11 से पराजित किया, जबकि अश्मिता चालिहा को सिम युजिन से 18-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय पुरुष टीम थामस कप के ग्रुप-सी में चीनी ताइपे से भिड़ेगी।

IPL 2022: आइपीएल के 15वें सीजन में सर्वश्रेष्ठ कप्तान के तौर पर सामने आए हार्दिक, गावस्कर सहित इन क्रिकेटरों ने की प्रशंसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.