Move to Jagran APP

Tokyo Olympics: क्वार्टर फाइनल में दीपिका कुमारी का सफर समाप्त, साउथ कोरियाई तीरंदाज ने 0-6 से हराया

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी का सफर समाप्त हो गया है। उन्हें क्वार्टर फाइनल में साउथ कोरियाई तीरंदाज अन सान ने 0-6 से हराया। रूसी ओलंपिक समिति ( ROC) की केन्सिया पेरोवा को हराकर क्वार्टर फइनल में पहुंची थीं।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 12:03 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 12:03 PM (IST)
Tokyo Olympics: क्वार्टर फाइनल में दीपिका कुमारी का सफर समाप्त, साउथ कोरियाई तीरंदाज ने 0-6 से हराया
टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी का सफर समाप्त।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टोक्यो ओलिंपिक से भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी बाहर हो गई हैं। उन्हें क्वार्टर फाइनल में साउथ कोरियाई तीरंदाज अन सान ने 0-6 से हराया। 25 साल की भारतीय तीरंदाज का तीसरा ओलिंपिक था और वह एक बार फिर पदक अपने नाम करने से चूक गईं। वह रूसी ओलंपिक समिति ( ROC) की केन्सिया पेरोवा को हराकर क्वार्टर फइनल में पहुंची थीं और हार गईं। कोरियाई अन सान ने पहले दौर में शानदार शुरुआत की और उसने तीन 10s स्कोर किया, जबकि दीपिका ने 7-10-10 का स्कोर किया।

loksabha election banner

सान ने दूसरे दौर में भी लय बरकरार रखी और 9-10-7 का स्कोर किया। वहीं भारतीय तीरंदाज ने 10-7-7 का स्कोर किया।दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी ने तीसरे सेट में भी दबदबा जारी रखा और 26 स्कोर किया। वहीं दीपिका ने 24 स्कोर किया। मैच छह मिनट से भी कम समय में खत्म हो गया। इसके साथ सान अंतिम चार में अमेरिका के मैकेंजी ब्राउन या मैक्सिको के एलेजांद्रा वालेंसिया से भिड़ेंगी।

अपने तीसरे ओलंपिक में महिला व्यक्तिगत स्पर्धा में दीपिका पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंची थीं। 2012 के लंदन ओलंपिक में वह पहले दौर में हारकर बाहर हो गई थीं। 2016 के रियो ओलंपिक में, वह प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गईं थी। इससे पहले दीपिका ने रूसी ओलंपिक समिति (आरओसी) की केसिया पेरोवा को शूट-ऑफ में 6-5 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। दीपिका ने अपने शूट-ऑफ में 10 स्कोर किया, जबकि केन्सिया केवल सात स्कोर करने में कामयाब रहीं।

भारत को अब ओलिंपिक में तीरंदाजी में दीपिका के पति अतनु दास से पदक की उम्मीद रह गई है। दास पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा के 16वें दौर में हैं और उनका सामना शनिवार को ताकाहारू फुरुकावा से होगा। दास दूसरे दौर के बेहद रोमांचक मुकाबले में दो बार ओलिंपिक चैंपियन दक्षिण कोरिया के ओह जिन हयेक को शूट आफ में हराकर टोक्यो ओलिंपिक की पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.