Move to Jagran APP

Tokyo Olympic 2021: ओलंपिक रद करने की याचिका पर हजारों लोगों ने हस्ताक्षर किए

इस याचिका को केंजी उत्सुनोमिया ने तैयार किया था जो टोक्यो के गवर्नर पद के लिए कई बार चुनाव लड़ चुके हैं। याचिका के लांच होने के बाद पहले 24 घंटों में इस पर लगभग 50000 लोगों ने हस्ताक्षर कर दिए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 07:31 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 07:31 PM (IST)
Tokyo Olympic 2021: ओलंपिक रद करने की याचिका पर हजारों लोगों ने हस्ताक्षर किए
Tokyo Olympic 2021 Anti Olympic petition gains 50 thousands of signatures

टोक्यो, एपी। पिछले साल जापान के टोक्यो में आयोजन होने वाले ओलंपिक गेम्स को कोरोना महामारी फैलने की वजह से एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया था। अब एक बार इर इसके आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक को रद करने के समर्थन में कुछ ही दिन पहले शुरू की गई एक ऑनलाइन याचिका पर हजारों लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं।

loksabha election banner

दुनिया के कई देशों में कोरोना ने एक बार फिर से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। इसमें भारत सबसे ज्यादा प्रभावित नजर आ रहा है। यहां हर दिन चार लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। टोक्यो, ओसाका और कुछ अन्य क्षेत्रों में कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने के कारण 11 मई तक आपातकाल लागू है जिसके आगे बढ़ने की संभावना है। पिछले साल इस महामारी के कारण निलंबित इन खेलों को इस साल 23 जुलाई से शुरू होना है।

याचिका को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक को संबोधित किया गया है। बाक के इस महीने के अंत में जापान यात्रा की योजना है। वह हिरोशिमा में 17 मई को ओलंपिक मशाल रिले के पूरा होते समय मौजूद रहेंगे। वह टोक्यो की यात्रा भी करेंगे, जहां ओलंपिक के खिलाफ छोटे विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई गई है।

इस याचिका को केंजी उत्सुनोमिया ने तैयार किया था, जो टोक्यो के गवर्नर पद के लिए कई बार चुनाव लड़ चुके हैं। याचिका के लांच होने के बाद पहले 24 घंटों में इस पर लगभग 50000 लोगों ने हस्ताक्षर कर दिए हैं।उत्सुनोमिया ने कहा, 'सरकार की नीतियों को ओलंपिक को ध्यान में रख कर तैयार किया जा रहा है, जबकि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के कदमों को नजरअंदाज किया जा रहा। अस्पताल में जगह कम है और लोग घरों में दम तोड़ रहे हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.