Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में अपने आवास पर टोक्यो ओलंपियनों को सम्मानित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से स्वतंत्रता दिवस के अपने संबोधन में भारत के एथलीटों की जमकर तारीफ की थी अब 16 अगस्त यानी आज पीएम मोदी दिल्ली में अपने आवास पर टोक्यो 2020 ओलंपियन को सम्मानित करेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 08:59 AM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 08:59 AM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में अपने आवास पर टोक्यो ओलंपियनों को सम्मानित करेंगे
नरेंद्र मोदी आज ओलिंपियनों का सम्मान करने वाले हैं (फोटो रायटर्स)

 नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से देश के खिलाड़ियों का जमकर उत्साह वर्धन किया था। खासकर पीएम मोदी ने उन खिलाड़ियों की तारीफ की थी, जो देश के लिए पदक लेकर आए हैं। उन्होंने उन खिलाड़ियों की भी सराहना की, जो टोक्यो ओलिंपिक में पदक से चूक गए थे। इसी कड़ी में अब आज यानी 16 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के ओलिंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करने वाले हैं। 

loksabha election banner

दरअसल, आज प्रधानंत्री नरेंद्र दिल्ली स्थित अपने आवास पर टोक्यो 2020 ओलंपियनों को सम्मानित करने वाले हैं। इस सम्मान समारोह में सिर्फ वही खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेंगे, जिन्होंने टोक्यो में पदक जीता है, बल्कि वे सभी खिलाड़ी पीएम मोदी से सम्मान हासिल करेंगे, जिन्होंने देश का प्रतिनिधित्व टोक्यो ओलिंपिक खेलों में किया है। पीएम मोदी और पूरा देश पहले ही इस बात को कबूल कर चुका है कि पदक जीतना ही सबकुछ नहीं होता, बल्कि खिलाड़ियों का काम खेलना है, क्योंकि हार-जीत खेल का हिस्सा होती है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलिंपिक एथलीटों से उस समय भी बात की थी, जब वे टोक्यो के लिए रवाना हुए थे और उस दौरान भी पीएम मोदी ने उनका हाल जाना जब वे टोक्यो ओलिंपिक में दमदार खेल दिखाकर दुनिया में अपना लौहा मनवा रहे थे। इतना ही नहीं, पीएम मोदी ने उन सभी खिलाड़ियों से बात की थी, जो पदक से चूक गए थे या फिर पदक जीत चुके थे। पीएम मोदी ने हमेशा एथलीटों की हौसला अफजाई की है।

गौरतलब है कि 15 अगस्त को देश के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी भारतीय ओलिंपियनों का सम्मान किया। उन्होंने भारतीय ओलिंपिक संघ के कार्यक्रम में शिरकत की थी और इस दौरान उन्होंने ये भी कहा था कि वे टारगेट ओलिंपिक पोडियम स्कीम यानी TOPS का विस्तार करने वाले हैं, जिससे कि खेलों की दुनिया में भारत की भागेदारी बढ़े। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.