Move to Jagran APP

अमेरिका और न्यूजीलैंड भी Tokyo Olympics को स्थगित कराने पर अड़े, अब तक 4 देश आए आगे

Tokyo 2020 Olympics को स्थगित कराने के लिए अब अमेरिका और न्यूजीलैंड भी आगे आ गए हैं और खेलों को स्थगित करने की मांग कर दी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 01:08 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 01:08 PM (IST)
अमेरिका और न्यूजीलैंड भी Tokyo Olympics को स्थगित कराने पर अड़े, अब तक 4 देश आए आगे
अमेरिका और न्यूजीलैंड भी Tokyo Olympics को स्थगित कराने पर अड़े, अब तक 4 देश आए आगे

टोक्यो, रायटर्स। Tokyo Olympics 2020 पर भी कोरोना वायरस की महामारी का असर देखने को मिल सकता है। टोक्यो ओलंपिक या तो रद हो सकते हैं या फिर स्थगित किए जा सकते हैं। ओलंपिक खेलों को स्थगित कराने के लिए अब अमेरिका और न्यूजीलैंड भी आगे आ गए हैं। इन दोनों देशों ने भी टोक्यो ओलंपिक खेलों को स्थगित करने की मांग कर दी है। इससे पहले दो देश पहले ही अपना दल टोक्यो भेजने से इंकार कर चुके हैं।

loksabha election banner

Sankei अखबार ने रिपोर्ट जारी की है कि जापान की सरकार इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) से खेलों को स्थगित करने की बात कर रहे ही है। अगर ऐसा होता है तो फिर 124 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब ओलंपिक खेल स्थगित होंगे। हालांकि, इससे पहले तीन बार खेल आयोजित नहीं हुए थे और वर्ल्ड वार की वजह से कैंसिल कर दिए थे, लेकिन पहली बार ओलंपिक खेलों पर स्थगन का खतरा मंडरा रहा है।

आज IOC से बात करें पीएम शिंजो अबे 

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे भारतीय समय के अनुसार मंगलवार यानी आज शाम करीब साढ़े 4 बजे (1100 GMT) IOC के अध्यक्ष थोमस बैच (Thomas Bach) से बात करने वाले हैं। इसकी जानकारी खुद जापान की सरकार ने दी है। सोमवार को आइओसी के सदस्य डिक पाउंड ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति खेलों को एक साल के लिए स्थगित करने पर विचार कर रही है।

बता दें कि दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस महामारी की चपेट में जापान भी है, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित 1852 केस सामने आए हैं। हालांकि, 872 लोग इससे उबर चुके हैं, लेकिन देश में कुल 52 लोगों की मौत हो चुकी है। ये आंकड़े रायटर्स के मुताबिक भारत के समयानुसार 24 मार्च दोपहर 1 बजे तक के हैं। वैश्विक स्तर पर बात करें तो 3 लाख 77 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस से पॉजिटिव केस सामने आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.