Move to Jagran APP

Thailand Open 2021: पीवी सिंधू और समीर हारे, सात्विक-अश्विनी ने किया उलटफेर

विश्व चैंपियन पीवी सिंधू क्वार्टर फाइनल के एकतरफा मुकाबले में हार का सामना करना पड़़ा तो वहीं समीर वर्मा भी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। मिक्स्ड डबल्स में सात्विक और अश्विनी ने भारत को कामयाबी दिलाई और अंतिम चार में जगह बनाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 08:06 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 08:06 PM (IST)
Thailand Open 2021: पीवी सिंधू और समीर हारे, सात्विक-अश्विनी ने किया उलटफेर
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू- फाइल फोटो

बैंकॉक, पीटीआइ। थाइलैंड ओपन में शुक्रवार का दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिहाज से अच्छा नहीं रहा। विश्व चैंपियन पीवी सिंधू क्वार्टर फाइनल के एकतरफा मुकाबले में हार का सामना करना पड़़ा तो वहीं समीर वर्मा भी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। मिक्स डबल्स में सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को भी निराशा ही मिली। मिक्स्ड डबल्स में सात्विक और अश्विनी ने भारत को कामयाबी दिलाई और अंतिम चार में जगह बनाई।

loksabha election banner

पीवी सिंधू शुक्रवार को टोयोटा थाइलैंड ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकतरफा क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा, जबकि समीर वर्मा चुनौतीपूर्ण मुकाबले में हार गए। सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में मलेशिया की पेंग सून चान और लियू यिंग गोह की जोड़ी को तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में हराकर उलटफेर किया।

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू स्थानीय दावेदार रत्चानोक इंतानोन के खिलाफ 13-21, 9-21 से आसानी से हार गई। पुरुष सिंगल्स में समीर को विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज एंडर्स एंटोनसेन से करीबी क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। डेनमार्क के खिलाड़ी ने 21-13, 19-21, 22-20 से जीत दर्ज की। सिंधू और समीर के हारने से टूर्नामेंट के सिंगल्स वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।

मिक्स्ड डबल्स में सात्विक और अश्विनी की गैरवरीय जोड़ी ने दुनिया की नंबर छह जोड़ी के खिलाफ पहला गेम गंवाने के बाद 18-21, 24-22, 22-20 से मुकाबला जीत कर अंतिम चार में जगह पक्की की। विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर काबिज इस भारतीय जोड़ी का सेमीफाइनल में सामना शीर्ष वरीय थाइलैंड के दचपॉल पुरावरपुकरोह एवं सपसिरि तेरतनचाई की जोड़ी से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.