Move to Jagran APP

एथलेटिक्स चैंपियनशिप की दौड़ में तमिलनाडु सबसे आगे

एथलेटिक्स चैंपियनशिप लड़के और लड़कियों के वर्ग में अंडर-14 और अंडर-16 में आयोजित किए जाएंगे जिसे एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआइ) से मान्यता प्राप्त है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 10:39 AM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 10:39 AM (IST)
एथलेटिक्स चैंपियनशिप की दौड़ में तमिलनाडु सबसे आगे
एथलेटिक्स चैंपियनशिप की दौड़ में तमिलनाडु सबसे आगे

नई दिल्ली, जेएनएन।13 राज्यों के करीब 318 युवा एथलीट देश की राजधानी दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में तीन से चार फरवरी के बीच आयोजित होने वाली स्कूल्स इंडिया कप नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। एथलेटिक्स चैंपियनशिप लड़के और लड़कियों के वर्ग में अंडर-14 और अंडर-16 में आयोजित किए जाएंगे जिसे एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआइ) से मान्यता प्राप्त है।

loksabha election banner

इस चैंपियनशिप में एएफआइ के तकनीकी प्रतिनिधि और अधिकारी भी हिस्सा लेगें। एथलीटों के लिए फोटो-फिनिश तकनीक के अलावा चैंपियनशिप के संचालन के लिए टाइम स्कोरिंग जैसी तकनीकों का भी इस्तेमाल किया जाएगा। एसएसपीएफ ने मानव संसाधन मंत्रलय की सहायता से भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के साथ मिलकर नेशनल टैलेंट सर्च एंड नर्चरिंग (एनटीएसएन) को साल 2015 में शुरू किया था, जिसका मकसद देश के छोटे से छोटे शहरों और गलियों से युवा प्रतिभा को निखारने का है।

स्कूल्स इंडिया कप में आयोजित किए गए जिला स्तरीय और राज्य स्तरीय चैंपियनशिप से कुल 318 एथलीटों को चयनति किया गया है जो अब नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शीर्ष सम्मान पाने के लिए हिस्सा लेंगे। इस दौरान ओवरऑल टीम चैंपियनशिप की ट्रॉफी के साथ सबसे मूल्यवान खिलाड़ी का पुरस्कार भी दिया जाएगा। टीम चैंपियनशिप को अपने नाम करने की दौड़ में तमिलनाडु सबसे आगे है जिसे एथलेटिक्स का पावरहाउस कहा जाता है। उसके अलावा महाराष्ट्र और पंजाब भी अपनी मजबूत दावेदारी पेश करेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.