Move to Jagran APP

Syed Modi International: सैयद मोदी के दूसरे दौर में पहुंचे प्रणय, समीर वर्मा चोटिल होकर हुए बाहर

भारत के प्रणय ने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स मुकाबले में मंगलवार को यहां यूक्रेन के डैनिलो बोस्नियुक पर सीधे गेम में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में प्रवेश किया। समीर ने पहले गेम के दौरान पिंडली में दर्द के कारण मैच से हटने का फैसला किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 07:30 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:30 PM (IST)
Syed Modi International: सैयद मोदी के दूसरे दौर में पहुंचे प्रणय, समीर वर्मा चोटिल होकर हुए बाहर
Syed Modi International: सैयद मोदी के दूसरे दौर में पहुंचे प्रणय

लखनऊ, पीटीआइ। भारत में खेले जा रहे बहुचर्चित बैडमिंटन टूर्नामेंट सैयद मोदी इंटरनेशनल में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन अब तक ठीक रहा है। कोरोना की वजह से कुछ बड़े खिलाड़ियों के नाम वापस लेने के बाद पुरुष सिंगल्स में खेलने उतरे एच एस प्रणय दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। वहीं चोट की वजह से भारत के उभरते हुए खिलाड़ी समीर वर्मा को बाहर होना पड़ा।

loksabha election banner

भारत के एचएस प्रणय ने सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स मुकाबले में मंगलवार को यहां यूक्रेन के डैनिलो बोस्नियुक पर सीधे गेम में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में प्रवेश किया। पांचवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने 36 मिनट तक चले मुकाबले में बोस्नियुक को 21-14, 21-18 से हराया।

पूर्व शीर्ष 10 रैंकिंग के खिलाड़ी रहे प्रणय पिछले सप्ताह इंडिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में 20 साल के लक्ष्य सेन के खिलाफ हार का सामना करने के पहले अच्छी लय में थे। दूसरे दौर में उनके सामने हमवतन प्रियांशु राजावत की चुनौती होगी, जिन्हें पहले दौर में राहुल यादव चित्तोबिना के खिलाफ वाकओवर मिला है। चौथी वरीयता प्राप्त समीर वर्मा को आयरलैंड के न्हाट न्यूगेन के खिलाफ मैच के बीच में ही रिटायर हर्ट होना पड़ा, जिससे टूर्नामेंट में उनका सफर यही रुक गया।

समीर ने पहले गेम के दौरान पिंडली में दर्द के कारण मैच से हटने का फैसला किया। उस समय वह 2-7 से पीछे चल रहे थे। उन्हें यह चोट पिछले साल अक्टूबर में लगी थी।शुभंकर डे को भी चोट के कारण हमवतन कार्तिकेय गुलशन कुमार के खिलाफ अपने मैच को बीच में छोड़ना पड़ा। उस समय वह शुरुआती गेम में 2-9 से पीछे थे।महिलाओं में अष्मिता चालिहा ने पहले दौर में मालविका बंसोड़ को वाकओवर दिया, जबकि आकर्षी कश्यप ने मुग्धा अग्रे को 21-13, 21-14 से और अनुपमा उपाध्याय ने रितुपर्णा दास को हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.