Move to Jagran APP

Swiss Open 2021: श्रीकांत जीते, सात्विक-अश्विनी की जोड़ी भी जीती

Swiss Open 2021 Srikanth wins भारत के स्टार सिंगल्स बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने जीत के साथ आगाज किया तो वहीं सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने भी अगले दौर में जगह बनाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 07:51 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 07:51 PM (IST)
Swiss Open 2021: श्रीकांत जीते, सात्विक-अश्विनी की जोड़ी भी जीती
भारतीय बैडमिंटन स्टार के श्रीकांत - फाइल फोटो

बासेल, पीटीआइ। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने स्विस ओपन की शुरुआत उम्मीद के मुताबिक अच्छी की है। भारत के स्टार सिंगल्स बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने जीत के साथ आगाज किया तो वहीं, सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने भी अगले दौर में जगह बनाई।

loksabha election banner

श्रीकांत ने बुधवार को स्विस ओपन के पहले दौर में हमवतन समीर वर्मा को हराया। इस हार के साथ ही जहां श्रीकांत ने जीत से आगाज किया तो वहीं समीर की चुनौती टूर्नामेंट में यहीं समाप्त हो गई। चौथे वरीय श्रीकांत ने 2015 में यह खिताब जीता था जबकि समीर 2018 में इस टूर्नामेंट के विजेता बने थे। दोनों ही भारतीय खिलाड़ियों को बीच इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिली।

Olympic 2021: टोक्यो ओलंपिक में विदेशी दर्शक के आने पर लग सकती है पाबंदी: रिपोर्ट

एक घंटे से भी ज्यादा समय तक चले इस मैच में पहले दो गेम में एक समीर और एक श्रीकांत के नाम रहे। पहले गेम में समीर ने 21-18 से जीत दर्ज कर बढ़त बनाई तो अगले ही गेम में इसी अंतर से जीत हासिल कर श्रीकांत बराबरी हासिल कर ली। तीसरा गेम लगभग एक तरफा नजर आया और श्रीकात ने समीर को 21-11 से हराते हुए मैच को अपने नाम कर लिया। समीर को 18-21 21-18 21-11 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

वहीं, सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने शुरुआती दौर में इंडोनेशिया के हाफिज फैजल और ग्लोरिया इमैनुअल विदजाजा की दूसरी वरीय और विश्व रैंकिंग में आठवें नंबर की जोड़ी को 21-18, 21-10 से हराकर उलटफेर किया। एक अन्य भारतीय खिलाड़ी प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिक्स्ड जोड़ी को हालांकि इंग्लैंड के मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी से 39 मिनट में 18-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.