Move to Jagran APP

जापान ओपन सुपर सीरीज : प्रणव-सिक्की सेमीफाइनल में

पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय का अभियान क्वार्टर फाइनल में थम गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 22 Sep 2017 07:50 PM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2017 07:50 PM (IST)
जापान ओपन सुपर सीरीज : प्रणव-सिक्की सेमीफाइनल में
जापान ओपन सुपर सीरीज : प्रणव-सिक्की सेमीफाइनल में

टोक्यो, प्रेट्र। प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने अपना शानदार सफर जारी रखते हुए जापान ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन चैंपियनशिप के मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली। पुरुष सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय का अभियान क्वार्टर फाइनल में थम गया। अब टूर्नामेंट में प्रणव-सिक्की के रूप में एकमात्र भारतीय चुनौती बची है। पीवी सिंधू और साइना नेहवाल पहले ही हारकर बाहर हो चुकी हैं।

loksabha election banner

सैयद मोदी ग्रां प्रि गोल्ड चैंपियन प्रणव और सिक्की ने कोरिया के सियुंग जाए सो और किम हा ना को 21-18, 9-21, 21-19 से मात दी। फाइनल में जगह बनाने के लिए अब उनका सामना जापान के ताकुरो होकी और सायाज हिरोता से होगा ।

इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया ओपन खिताब जीतने वाले श्रीकांत को दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी और विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसन के हाथों 17-21, 17-21 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला 40 मिनट तक चला। इस जीत के साथ ही विक्टर का गुंटुर के 25 वर्षीय श्रीकांत के खिलाफ जीत हार का अंतर 3-2 हो गया। यूएस ओपन चैंपियन प्रणय को चीन के दूसरी वरीय शि युकी से 45 मिनट तक चले मुकाबले में 15-21, 14-21 से हार झेलनी पड़ी। 

श्रीकांत को भारी पड़ी गलतियां : श्रीकांत ने पहले और दूसरे गेम में कई गलतियां की और हाथ आए मौके गंवा दिए। दूसरी ओर विक्टर ने अपने स्मैश का जबर्दस्त इस्तेमाल किया। पहले गेम में उन्होंने 4-1 की बढ़त बना ली। श्रीकांत ने 4-4 से वापसी की, लेकिन फिर विक्टर ने 8-6 से बढ़त बना ली। श्रीकांत ने फिर वापसी की, लेकिन 11-10 की बढ़त पर उनकी शटल नेट में चली गई। श्रीकांत ने बड़ी रैलियां लगाईं और 14-13 से बढ़त बना ली। एक समय स्कोर 16-16 से बराबरी पर था। विक्टर ने वीडियो रेफरल मांगा और कामयाब रहे। इसके बाद कुछ अंक लेकर पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में श्रीकांत ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन लय कायम नहीं रख सके। उनकी गलतियों का विक्टर ने पूरा फायदा उठाया और 18-14 की बढ़त बना ली। श्रीकांत ने इसके बाद दो अंक बनाए, लेकिन विक्टर ने तीन मैच प्वाइंट लेकर जीत दर्ज की।  

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.