Move to Jagran APP

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने की खिलाड़ियों के रेल किराये में छूट बहाली की मांग

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने कहा है कि जब देश में खेलों की बहाली हो गई है तो ऐसे में रेलवे को भी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के किराए की छूट में बहाली करना चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 10:08 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 10:08 AM (IST)
खेल मंत्री किरण रिजिजू ने की खिलाड़ियों के रेल किराये में छूट बहाली की मांग
Kiren Rijiju ने की रेल किराये में छूट बहाली की मांग

नई दिल्ली, जेएनएन। खिलाड़ियों और खेल संघों के यात्री किराये में रेलवे छूट वापस लिए जाने पर चिंता जताने के बाद खेल मंत्री किरण रिजिजू ने गुरुवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल से इन सुविधाओं को बहाल करने का आग्रह किया। रेलवे ने छात्रों, रोगियों और दिव्यांगों के अलावा सभी तरह के यात्रियों को टिकट राशि पर दी जाने वाली छूट निलंबित कर दी है जिससे कि लोग गैरजरूरी यात्रा नहीं करें।

loksabha election banner

रिजिजू ने इसके बाद गोयल को पत्र लिखकर कहा, "अब ट्रेनिंग और खेल प्रतियोगिताएं शुरू हो गई हैं और ऐसे में यात्री किराए में छूट वापस लिए जाने के कारण अखिल भारतीय, राज्य और राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंटों में हिस्सा लेने के लिए यात्रा करते समय खिलाडि़यों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।"

रिजिजू ने बताया कि खिलाडि़यों और खेल प्रशासकों के साथ उनकी बातचीत के दौरान उन्हें रेलवे के छूट वापस लिए जाने के कारण होने वाली मुश्किलों के बारे में बताया गया। रिजिजू ने पत्र में लिखा, "भारतीय ओलंपिक संघ ने भी इस संबंध में प्रेजेंटेशन दिया है। इन सभी को देखते हुए अगर आप खेल और भारतीय खिलाडि़यों के हितों को ध्यान में हुए खिलाडि़यों के लिए यात्री किराए में छूट को बहाल कर दें तो मैं आपका आभारी रहूंगा।"

संजीव राजपूत ने जीता ट्रायल

सीनियर पुरुष थ्री पोजिशन सीनियर राइफल निशानेबाज और दो बार के ओलंपिक संजीव राजपूत ने कोरोना के कारण लंबे समय तक लगे लॉकडाउन के बाद पहली बार किसी प्रतियोगिता में उतरते हुए डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में गुरुवार को 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन टी1 ट्रायल जीत लिया।

पंजाब के युवा निशानेबाज अभय सिंह शेखों ने पुरुष और जूनियर पुरुष स्कीट टी1 ट्रायल जीता जबकि महिला स्पर्धा में गनेमत शेखों ने स्पर्धा जीती जबकि जूनियर स्पर्धा में रैजा ढिल्लों ने बाजी मारी। टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके संजीव ने क्वालीफाइंग में 1181 का स्कोर कर 19 निशानेबाजों में शीर्ष स्थान हासिल किया। युवा निशानेबाज ऐश्वर्या प्रताप सिंह उनसे दो अंक पीछे दूसरे स्थान पर रहे। संजीव फाइनल में स्टैंडिंग पोजिशन में 10.6 लेकर सबसे आगे रहे जबकि स्वप्निल कुसाले 9.7 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.