Move to Jagran APP

सिलेसियान मुक्केबाजी टूर्नामेंट: सेमीफाइनल में हारी सरिता, कांस्य से करना पड़ा संतोष

सरिता को करीना इब्रागिमोवा से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 08:18 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 08:18 PM (IST)
सिलेसियान मुक्केबाजी टूर्नामेंट: सेमीफाइनल में हारी सरिता, कांस्य से करना पड़ा संतोष
सिलेसियान मुक्केबाजी टूर्नामेंट: सेमीफाइनल में हारी सरिता, कांस्य से करना पड़ा संतोष

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व विश्व चैंपियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) ने पोलैंड के ग्लीवाइस में महिलाओं के 13वें सिलेसियान ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट में कांस्य पदक अपने नाम किया।सरिता के अलावा लवलिना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (81 किग्रा) का अभियान भी सेमीफाइनल में ही समाप्त हुआ।

loksabha election banner

स्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (48 किग्रा) और मनीषा (54 किग्रा) ने फाइनल में जगह बनाई। पूर्व युवा विश्व चैंपियन ज्योति गुलिया (51 किग्रा) भी युवाओं के फाइनल्स में पहुंची। 

सरिता को करीना इब्रागिमोवा से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि भारतीय दल को यह फैसला विवादास्पद लगा। टीम के साथ गए एक कोच ने कहा, 'यह विवादास्पद फैसला था। सरिता निश्चित रूप से बेहतर थी लेकिन जजों ने उसके पक्ष में फैसला नहीं दिया। यहां तक कि घरेलू दर्शक भी उसका समर्थन कर रहे थे क्योंकि हर कोई इसे देख सकता था।

लवलिना को पोलैंड की कैरोलिना कोसजेवस्का से 1-4 से हार मिली, जिसे भारतीयों ने 'अनुचित' करार दिया। पूजा को स्थानीय प्रबल दावेदार एगाता काक्जमारस्का से 2-3 से पराजय देखनी पड़ी। इससे पहले भारतीय जूनियर मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने छह स्वर्ण, छह रजत और एक कांस्य सहित कुल 13 पदक अपने नाम किए।

पिंकी फाइनल में पहुंची

कॉमनवेल्थ गेम्स की पूर्व कांस्य पदक विजेता पिंकी जांगड़ा तुर्की के इस्तांबुल में चल रहे अहमेट कोमार्ट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई जबकि पांच अन्य भारतीय मुक्केबाजों ने सेमीफाइनल में जगह पक्की की। पिंकी ने 51 किग्रा के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की तायलाह रोबर्टसन को मात दी। इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन स्टेलुटा दुता को 5-0 से हराया था। 

सेमीफाइनल में जगह पक्की करने वालो में सोनिया लाठेर (57 किग्रा), मोनिका (48 किग्रा), मीना कुमारी (54 किग्रा), सिमरनजीत कौर (64 किग्रा) और भाग्यवती काचरी (81 किग्रा) शामिल हैं। दो बार एशियाई रजत पदक विजेता सोनिया ने क्वार्टर फाइनल में स्थानीय दावेदार बिन्नाज ओजडेमिर को शिकस्त दी।

मोनिका ने बुलगारिया की ईमी-मारी तोदोरोवा पर 4-1 की जीत दर्ज की। मीना ने एक अन्य स्थानीय खिलाड़ी तुग्सेनाज सुरमेनिलि को पराजित किया। सिमरनजीत ने रूस की अलेक्सांद्रा ओरडिना को 5-0 से करारी शिकस्त दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.