Move to Jagran APP

प्रो रेसलिंग लीग: सरिता की जीत ने यूपी दंगल को दी संजीवनी, एमपी योद्धा को 5-2 से

सरिता ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया व एमपी योद्धा की पहलवान पूजा को 6-5 से हरा कर यूपी दंगल टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को संजीवनी दे दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 26 Jan 2019 08:22 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jan 2019 08:22 AM (IST)
प्रो रेसलिंग लीग: सरिता की जीत ने यूपी दंगल को दी संजीवनी, एमपी योद्धा को 5-2 से
प्रो रेसलिंग लीग: सरिता की जीत ने यूपी दंगल को दी संजीवनी, एमपी योद्धा को 5-2 से

ग्रेटर नोएडा। गौतमबुद्ध विश्र्वविद्यालय के इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो रेसलिंग लीग में कई बार उलटफेर देखने को मिला। महिला पहलवान सरिता ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया व एमपी योद्धा की पहलवान पूजा को 6-5 से हरा कर यूपी दंगल टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को संजीवनी दे दी।सरिता के बदौलत यूपी दंगल ने एमपी योद्धा के खिलाफ 5-2 के अंतर से मैच जीत लिया।

loksabha election banner

कतर के पहलवान जॉर्जी सकंडेलिडेज ने यूपी को 3-2 से आगे कर दिया। इन्होंने 125 किलो में एमपी योद्धा के पहलवान आकाश अंटिल को 16-1 के अंतर से हरा दिया। यहां से यूपी को बढ़त मिल गई। इसके बाद सरिता ने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर यूपी के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जगा दी। इसके बाद 74 किलो के अंतिम मुकाबले में यूपी दंगल के जितेंद्र ने आसानी से यूक्रेन के पहलवान वासिल मिखाईलोव को 7-2 के अंतर से हराकर यूपी दंगल को 5-2 से जीत दिला दी।

इससे पहले के 65 किलो के मैच में यूरोपियन चैंपियन हाली अलियेव ने पहले राउंड में दो अंक से पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी की व यूपी दंगल के पंकज राणा को 18-2 के बड़े अंतर से शिकस्त दी। 76 किलो में एस्टोनियाई पहलवान एप्प माए ने एमपी योद्धा की कोलंबियाई पहलवान एंद्रिया ओलाया को चित कर शुरुआती कुछ सेंकेंड में ही 4-0 के अंतर से जीत हासिल कर ली। 57 किलो में संदीप तोमर ने यूपी के राहुल को पटखनी देकर 5-1 के अंतर से मैच अपने पक्ष में कर लिया। पिछले मैच में पिंकी के हाथों हार का मुंह देख चुकी पूर्व व‌र्ल्ड व यूरोपियन चैंपियन वानेस कलादिजंस्काया ने 53 किलो में एमपी योद्धा की रितु फोगाट को 8-3 के अंतर से हराकर यूपी की वापसी कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.