Move to Jagran APP

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में राज्यवर्धन सिंह राठौर के बेटे ने जीता गोल्ड मेडल

खराब शुरुआत करने वाले मानवादित्य ने जब लय हासिल की तब पिछले एशियन गेम्स में रजत पदक जीतने वाले लक्ष्य शेरॉन अपनी लय खो बैठे और चौथे स्थान पर रहे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 10:46 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 10:47 AM (IST)
खेलो इंडिया यूथ गेम्स में राज्यवर्धन सिंह राठौर के बेटे ने जीता गोल्ड मेडल
खेलो इंडिया यूथ गेम्स में राज्यवर्धन सिंह राठौर के बेटे ने जीता गोल्ड मेडल

पुणे, पीटीआइ। खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के बेटे मानवादित्य सिंह राठौर (19) ने शनिवार को खेलो इंडिया यूथ गेम्स में अंडर-21 ट्रैप निशानेबाजी स्पर्धा में खराब शुरुआत के बाद वापसी करते हुए स्वर्ण हासिल किया। 2004 के एथेंस ओलंपिक में रजत पदक विजेता राज्यवर्धन सिंह के बेटे मानवादित्य पुरुषों के फाइनल में शीर्ष पर रहे।

loksabha election banner

वहीं मध्य प्रदेश की मछुआरे की बेटी मनीषा कीर ने महिलाओं की अंडर-21 ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया। विश्व जूनियर चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली मनीषा ओलंपियन मनशेर सिंह से प्रशिक्षण लेती है जिन्होंने दिल्ली की कीर्ति गुप्ता को 38-35 के स्कोर से हराया।

खराब शुरुआत करने वाले मानवादित्य ने जब लय हासिल की तब पिछले एशियन गेम्स में रजत पदक जीतने वाले लक्ष्य शेरॉन अपनी लय खो बैठे और चौथे स्थान पर रहे। हरियाणा के भोवनीश मेनडिराटा और उत्तर प्रदेश के शार्दुल विहान ने क्रमश दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। सुनहरी सफलता के बाद मानवादित्य ने कहा कि आपके पास दो विकल्प होते हैं- या तो लड़ो या हार मान लो। आप जब अभ्यास में काफी मेहनत करते हैं तो आपका दिल हार मानने को नहीं कहता। आप उसके लिए लड़ते हैं जो आपके लिए सही है। मुझे अपने आप को परखने का समय मिला। मेरा मानना है कि दवाब जरूरी है क्योंकि यह आपको सचेत रखता है। आपको बस अपने आप को ज्यादा सोचने से बचाना होता है। मेरे माता-पिता ने मुङो अच्छी तरह से गाइड किया है। मैं सही हाथों में हूं।

पंजाब के भारोत्ताेलकों को तीन स्वर्ण

पंजाब के भारोत्ताेलकों ने छह में से तीन स्वर्ण पदक जीतकर इस खेल में शनिवार को अपना दबदबा दिखाया। मेजबान महाराष्ट्र के लिए शनिवार का दिन अच्छा नहीं रहा लेकिन इसके बावजूद वह भारोत्ताेलन में छह स्वर्ण के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। आंध्र प्रदेश के एएसआरके यादव दिन के स्टार साबित हुई जिन्होंने बड़े अंतर के साथ लड़कों के अंडर-17 स्पर्धा में कुल 267 किलो ग्राम का वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.