Move to Jagran APP

जापान ओपन: सिंधू और प्रणय को मिली हार, श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

पीवी सिंधू को चीन की दुनिया की 14वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ 55 मिनट में 18-21 19-21 से हार का सामना करना पड़ा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 10:40 AM (IST)
जापान ओपन: सिंधू और प्रणय को मिली हार, श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
जापान ओपन: सिंधू और प्रणय को मिली हार, श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

टोक्यो, जेएनएन। भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू पर थकान हावी रही जिससे उन्हें सीधे गेम में शिकस्त का सामना करना पड़ा लेकिन किदांबी श्रीकांत गुरूवार को यहां 700000 डालर इनामी जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे।

loksabha election banner

महिला एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में सिंधू को चीन की गाओ फांग्जी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। पिछले लगभग एक साल में यह पहला मौका है जब सिंधू किसी टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हुई हैं। भारतीय खिलाड़ी को चीन की दुनिया की 14वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ 55 मिनट में 18-21 19-21 से हार का सामना करना पड़ा। सिंधू इससे पहले पिछले साल अक्तूबर में डेनमार्क ओपन के पहले दौर में हार गई थी।

दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत को हालांकि अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा और वह हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट के खिलाफ 21-15 21-14 की जीत के साथ पुरुष क्वार्टर फाइनल में जगह बनाते हुए एशियाई खेलों में मिली हार का बदला चुकता करने में भी सफल रहे। राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता सातवें वरीय श्रीकांत अगले दौर में कोरिया के ली डोंग क्युन से भिड़ेंगे।

पुरुष ड्रॉ में हालांकि भारतीयों को हार का सामना करना पड़ा। एचएस प्रणय को जाइंट किलर इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

सिंधू के लिए मौजूदा सत्र काफी व्यस्त रहा है। वह पांच फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं जिसमें राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेल जैसी तीन बड़ी प्रतियोगिताएं भी शामिल रहीं।

पहले गेम में सिंधू 2-8 से पिछड़ने के बाद वापसी करने में सफल रही और 17-14 से आगे हो गई लेकिन इसके बावजूद पहला गेम हार गई। दूसरे गेम में 15-20 के स्कोर पर पिछड़ते हुए सिंधू चार मैच अंक बचाने में सफल रही लेकिर इसके बाद नेट पर शॉट मार गई।

पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी को चीन के ही जिटिंग और टेन कियांग की जोड़ी के खिलाफ 18-21 21-16 12-21 से हार का सामना करना पड़ा जबकि प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को चेन पेंग सून और गोह ल्यू यिंग की मलेशिया की जोड़ी के हाथों 16-21 16-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.