Move to Jagran APP

चीन ओपन: थकान से उबरकर चीन ओपन का खिताब जीतने उतरेंगे सिंधू और श्रीकांत

पिछले हफ्ते जापान ओपन के दूसरे दौर में हार के दौरान सिंधू पर थकान का असर दिख रहा था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 04:41 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:47 AM (IST)
चीन ओपन: थकान से उबरकर चीन ओपन का खिताब जीतने उतरेंगे सिंधू और श्रीकांत
चीन ओपन: थकान से उबरकर चीन ओपन का खिताब जीतने उतरेंगे सिंधू और श्रीकांत

चांगझू, जेएनएन। भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू अगर अंतरराष्ट्रीय सर्किट में अपने लगातार अच्छे प्रदर्शन को जारी रखना है और मंगलवार से यहां शुरू हो रहे चीन ओपन के खिताब को दोबारा जीतना है तो थकान से उबरने का तरीका ढूंढना होगा।

loksabha election banner

पिछले हफ्ते जापान ओपन के दूसरे दौर में हार के दौरान सिंधू पर थकान का असर दिख रहा था। पिछले साल अक्तूबर में डेनमार्क ओपन के पहले दौर में हार के बाद यह पहला मौका था जब सिंधू किसी टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हुई थी।

23 साल की सिंधू ने मौजूदा सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया और तीन बड़ी प्रतियोगिताओं राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने में सफल रही हैं। वह इंडिया ओपन और थाईलैंड ओपन के फाइनल में भी पहुंचने में सफल रही। हालांकि व्यस्त कार्यक्रम के कारण सिंधू को थकान से उबरने का पर्याप्त समय नहीं मिल रहा है।

ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता सिंधू ने 700000 डालर इनामी चीन ओपन का खिताब 2016 में जीता था और बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के महिला एकल खिताब के वह प्रबल दावेदारों में शामिल हैं।

तीसरी वरीय सिंधू अपने अभियान की शुरुआत ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर शिनचेंग जिम्नेजियम में हांगकांग की च्युंग एनगेन यी के खिलाफ करेंगी।

राष्ट्रमंडल खेलों की दो बार की स्वर्ण पदक विजेता साइना नेहवाल जापान ओपन से बाहर रहने के बाद तरोताजा महसूस कर रही होंगी और उन्हें पहले दौर में कोरियर की सुंग जी ह्युन की कड़ी चुनौती का सामना करना है।

चीन ओपन का 2014 में खिताब जीतने वाली साइना का सुंग जी के खिलाफ 8-2 का रिकार्ड है और अगर वह कोरियाई खिलाड़ी के खिलाफ जीत दर्ज करती हैं तो चीन की पांचवीं वरीय चेन युफेई से उनकी भिड़ंत हो सकती है। साइना और सिंधू अगर अपने-अपने मुकाबले जीत लेती हैं तो क्वार्टर फाइनल में इन दोनों की भिड़ंत हो सकती है।

पिछले सत्र में चार खिताब जीतने वाले किदांबी श्रीकांत मौजूदा सत्र में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। सातवें वरीय श्रीकांत ने राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुष एकल का रजत पदक जीता लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है।

इस साल कुछ समय दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रहे श्रीकांत अपने अभियान की शुरुआत डेनमार्क के रासमस गेम्के के खिलाफ करेंगे। क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत के जापान के केंतो मोमोता से खेलना पड़ सकता है जिन्होंने उन्हें मलेशिया और इंडोनेशिया में हराया।

एचएस प्रणय को पहले दौर में हांगकांग के आठवें वरीय एनजी का लोंग एंगस के खिलाफ खेलना है। अन्य भारतीयों में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का सामना किम सो योंग और कोंग ही योंग की कोरिया की जोड़ी से होगा।

पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी तथा मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ियां चुनौती पेश करेंगी जबकि मिश्रित युगल में सात्विक और अश्विनी तथा प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की कोर्ट में उतरेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.