Move to Jagran APP

डेनमार्क ओपन में पीवी सिंधू, किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा की अच्छी शुरुआत

Denmark Open 2021 में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने शानदार शुरुआत की है। महिला खिलाड़ी पीवी सिंधू और पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा ने जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया है। तीनों ही खिलाड़ियों ने बड़ी जीत हासिल की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 08:42 AM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 08:42 AM (IST)
डेनमार्क ओपन में पीवी सिंधू, किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा की अच्छी शुरुआत
डेनमार्क ओपन में पीवी सिंधू ने अच्छी शुरुआत हासिल की है (फाइल फोटो एपी)

ओडेंसे, पीटीआइ। दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू ने डेनमार्क ओपन में तुर्की की नेसलिहान यिजिट के खिलाफ जीत के साथ शुरुआत की। किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा ने भी टूर्नामेंट में अपना सफर जीत के साथ शुरू किया। मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू को विश्व रैंकिंग में 29वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी के खिलाफ महिला सिंगल्स मुकाबले में 21-12, 21-10 से जीत दर्ज करने में महज 30 मिनट का समय लगा। टोक्यो ओलिंपिक के बाद सुदिरमन कप और उबेर कप फाइनल्स से बाहर रहने वाली चौथी वरीयता प्राप्त इस भारतीय खिलाड़ी का दूसरे दौर में थाइलैंड की बुसानन ओंगामरूगफान से सामना होगा।

loksabha election banner

पूर्व चैंपियन किदांबी श्रीकांत और भारत के ही समीर वर्मा ने भी यहां टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स वर्ग में जीत के साथ शुरुआत की। श्रीकांत ने 2017 में यहां खिताब जीता था। उन्होंने हमवतन बी साई प्रणीत को 30 मिनट में 21-14, 21-11 से हराया। वहीं, 28वीं रैंकिंग वाले समीर ने थाइलैंड के 21वीं रैंकिंग वाले कुंलावुट विदितसर्न को 21-17, 21-14 से मात दी। दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का सामना दूसरे दौर में शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान के केंतो मोमोता से हो सकता है। वहीं, समीर डेनमार्क के तीसरी वरीयता प्राप्त एंडर्स एंटोंसेन से खेल सकते हैं।

पुरुष डबल्स में भारतीय खिलाडि़यों का प्रदर्शन हालांकि मिला-जुला रहा। सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने अपने पहले मैच में इंग्लैंड की कैलम हेमिंग और स्टीवन स्टालवुड की जोड़ी को 23-21, 21-15 से हराया, तो वहीं एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने बेन लेन और सीन वेंडी की इंग्लैंड की दुनिया की 17वें नंबर की जोड़ी को 21-19, 21-15 से शिकस्त दी। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी को हालांकि पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें मलेशिया के गो जे फेइ और नूर इजुद्दीन ने 21-18, 21-11 से हराया।

विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज सिंधू को अपने मुकाबले में ज्यादा पसीना नहीं बहाना पड़ा। उन्होंने पहले गेम में 5-4 से बढ़त हासिल करने के बाद आसानी से इसे अपने नाम किया। दूसरे गेम की शुरुआत में वह 1-3 से पिछड़ रही थीं, लेकिन फिर वापसी कर 10-4 की बढ़त हासिल की। यिजिट ने हालांकि लगातार चार अंक हासिल कर स्कोर 10-9 कर दिया। भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद अपने खेल के स्तर को ऊंचा करते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.