Move to Jagran APP

साल के पहले खिताब की तलाश में सिंधू, चाइना ओपन में ईवगेनिया के खिलाफ करेंगीं अभियान की शुरुआत

पीवी सिंधू चाइना ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता में रूस की ईवगेनिया कोसेतस्काया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 11:33 AM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 11:33 AM (IST)
साल के पहले खिताब की तलाश में सिंधू, चाइना ओपन में ईवगेनिया के खिलाफ करेंगीं अभियान की शुरुआत
साल के पहले खिताब की तलाश में सिंधू, चाइना ओपन में ईवगेनिया के खिलाफ करेंगीं अभियान की शुरुआत

फूझोउ (चीन), प्रेट्र। इस साल अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी भारत की शीर्ष महिला शटलर पीवी सिंधू मंगलवार से शुरू हो रहे चाइना ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता में रूस की ईवगेनिया कोसेतस्काया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

prime article banner

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू इस साल पांच टूर्नामेंटों में उप विजेता रही हैं। सिंधू को इस बीडब्ल्यूएफ व‌र्ल्ड टूर 750 टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता दी गई है और वह पहले दौर में दुनिया की 30वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगी। विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज सिंधू को जापान की नोजोमी ओकुहारा के साथ ड्रॉ के पहले हाफ में रखा गया है और दोनों खिलाडि़यों के बीच सेमीफाइनल में भिड़ंत हो सकती है। ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलीना मारिन और विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी जापान की अकाने यामागुची को ड्रॉ के दूसरे हाफ में रखा गया है।

इस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स में एक अन्य भारतीय वैष्णवी रेड्डी जाका बुधवार को पहले दौर में थाइलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ अपनी चुनौती पेश करेंगी।

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला डबल्स जोड़ी अपने अभियान की शुरुआत मंगलवार को जापान की शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो के खिलाफ करेंगी। मंगलवार को ही मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष डबल्स जोड़ी डेनमार्क के किम स्ट्रप और एंडर्स स्कारूप रासमुस्सेन के सामने चुनौती पेश करेगी। पुरुष सिंगल्स में पांचवीं वरीय किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय बुधवार को अपने पहले दौर के मुकाबले खेलने उतरेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.