Move to Jagran APP

मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे पीवी सिंधू और एचएस प्रणय

ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू और थामस कप में भारत की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले एचएस प्रणय ने विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करते हुए गुरुवार को मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 07:02 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 07:02 PM (IST)
मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे पीवी सिंधू और एचएस प्रणय
भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (एपी फोटो)

कुआलालंपुर, प्रेट्र। दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू और थामस कप में भारत की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले एचएस प्रणय ने विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करते हुए गुरुवार को मलेशिया ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

loksabha election banner

प्रणय ने दिन का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन को 30 मिनट से अधिक चले मुकाबले में 21-15, 21-7 से हराया। दुनिया के 21वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय अगले दौर में सातवें वरीय इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से भिड़ेंगे जिनके खिलाफ उन्होंने तीन मैच जीते हैं, जबकि पांच मुकाबले गंवाए हैं। वहीं, पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू ने पहला गेम गंवाने के बाद थाइलैंड की फिटायापोर्न चेईवान को 57 मिनट चले मुकाबले में 19-21, 21-9, 21-14 से हराया। सातवीं वरीय भारतीय खिलाड़ी अगले दौर में चिर प्रतिद्वंद्वी चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग से भिड़ेंगी।

पिछले हफ्ते इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले 29 साल के प्रणय ने दोनों मुकाबलों में धीमी शुरुआत की लेकिन एक बार लय हासिल करने के बाद इस भारतीय खिलाड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया और लगातार 12 अंक जीतकर अंतिम आठ में जगह बनाई। कामनवेल्थ गेम्स के पूर्व चैंपियन पारूपल्ली कश्यप को हालांकि थाइलैंड के कुनलावुत वितिदसार्न के खिलाफ 44 मिनट में 19-21, 10-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस बीच सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष डबल्स जोड़ी ने गोह जी फेई और नूर इजुद्दीन की स्थानीय जोड़ी को वाकओवर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.