Move to Jagran APP

पूजा गहलोत ने Under-23 World Championships में जीता सिल्वर मेडल

पूजा ने 53 किग्रा भारवर्ग में भारत की झोली में सिल्वर मेडल डाला। गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद से फाइनल में उतरी पूजा को जापान की पहलवान हारूणा ओकुनो के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 11:47 AM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 11:47 AM (IST)
पूजा गहलोत ने Under-23 World Championships में जीता सिल्वर मेडल
पूजा गहलोत ने Under-23 World Championships में जीता सिल्वर मेडल

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला युवा पहलवान पूजा गहलोत ने अंडर 23 वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। पूजा ने 53 किग्रा भारवर्ग में भारत की झोली में सिल्वर मेडल डाला। गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद से फाइनल में उतरी पूजा को जापान की पहलवान हारूणा ओकुनो के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

शानदार प्रदर्शन के दम पर फाइनल में जगह बनाने वाली पूजा के गोल्ड मेडल जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका। जापानी पहलवान ने उनको अंडर 23 वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में 2-0 से हराया।

पूजा का फाइनल तक शानदार सफर

53 किग्रा भारवर्ग में खेलते हुए पूजा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत के लिए सिल्वर मेडल हासिल किया। उन्होंने क्वालिफिकेशन में रूस की पहलवान एकातेरिना वेरबीना के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी। यह मुकाबला पूजा ने 8-3 से अपने नाम किया था। वहीं क्वार्टरफाइनल खेलने उतरी भारतीय युवा पहलवान ने ताइपे की मेंग सुआन सीह के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की। इस मैच में पूजा ने 8-0 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी।

सेमीफाइनल में पूजा ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखा और तुर्की की जेनैप येतगिल के खिलाफ आसान जीत हासिल की। इस मैच में दोगुणे अंक हासिल करते हुए पूजा ने 8-4 से मुकाबला अपने नाम किया।

पूजा गहलोत (53 किग्रा) को यूडब्ल्यूडब्ल्यू अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की 2017 विश्व चैंपियन हारूआना ओकुनो से हार का सामना करना प़़डा लेकिन उन्होंने भारत को दूसरा रजत पदक दिला दिया। रविंदर (61 किग्रा) ने इस सप्ताह रजत पदक जीता था। तीन बार के विश्व जूनियर चैंपियनशिप के पदकधारी साजन भानवाला (77 किग्रा) सेमीफाइनल में जापान के कोदाई साकुराबा के हाथों 4--5 से हार गए। अब वे कांस्य पदक के लिए भि़डेंगे।

ग्रीको रोमन में अर्जुन हालाकुरकी (55 किग्रा) को क्वार्टर फाइनल में रूस के एमीन नारीमानोविच सेफेरशाएव से 12--14 से हार मिली थी, जिसके बाद रेपेचेज दौर में पहुंच गए, क्योंकि उनका प्रतिद्वंद्वी फाइनल में पहुंच गया। सुनील कुमार 87 किग्रा में राजीव 63 किग्रा में और दीपक पूनिया 130 किग्रा वर्ग में हारकर बाहर हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.