Move to Jagran APP

पीएम नरेंद्र मोदी ने निभाया वादा, पीवी सिंधू के साथ खाई आइसक्रीम तो नीरज चोपड़ा को खिलाया चूरमा

सोमवार को पीएम मोदी ने अपने आवास पर भारत के ओलिंपिक दल से नाश्ते पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कुछ खिलाड़ियों से किए अपने वादे भी पूरे किए। उन्होंने नीरज चोपड़ा को उनका पसंदीदा चूरमा खिलाया तो पीवी सिंधू को आइसक्रीम पार्टी भी दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 07:59 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 07:59 PM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने निभाया वादा, पीवी सिंधू के साथ खाई आइसक्रीम तो नीरज चोपड़ा को खिलाया चूरमा
पीएम मोदी टोक्यो ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू व नीरज चोपड़ा के साथ (एपी फोटो)

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से भारतीय खिलाडि़यों के टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन की सराहना करने के बाद सोमवार को अपने आवास पर भारत के ओलिंपिक दल से नाश्ते पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कुछ खिलाड़ियों से किए अपने वादे भी पूरे किए। उन्होंने नीरज चोपड़ा को उनका पसंदीदा चूरमा खिलाया तो पीवी सिंधू को आइसक्रीम पार्टी भी दी।

loksabha election banner

मोदी ने नीरज चोपड़ा और पीवी सिंधू से नाश्ते के दौरान बातचीत भी की। दरअसल, जब खिलाड़ी ओलंपिक के लिए रवाना हुए थे तो मोदी ने सिंधू से वादा किया था कि जब आप भारत लौटेंगी तो आपको आइसक्रीम खिलाएंगे। वहीं, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने नीरज चोपड़ा से वादा किया था कि जब वह स्वदेश लौटेंगे तो प्रधानमंत्री मोदी उन्हें चूरमा खिलाएंगे। मोदी ने सोमवार को इन वादों को पूरा किया।

मालूम हो कि भारतीय खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलिंपिक में एक स्वर्ण समेत सात पदक जीते, जो अब तक ओलिंपिक में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक में पीला तमगा जीता, जो ओलिंपिक इतिहास में एथलेटिक्स में भारत का पहला पदक है। सिंधू दो ओलिंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी और पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। वह अपने साथ रियो ओलिंपिक 2016 में जीता रजत पदक भी लाई थीं।

भारत को 41 साल बाद ओलिंपिक में हाकी का पदक दिलाने वाली पुरुष हाकी टीम से भी प्रधानमंत्री ने बात की। टीम ने सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाली हाकी स्टिक प्रधानमंत्री को भेंट की। प्रधानमंत्री ने कप्तान मनप्रीत सिंह से भी बातचीत की।

ओलिंपिक से दो पदक लेकर लौटे कुश्ती दल से भी प्रधानमंत्री ने बातचीत की। टोक्यो ओलिंपिक में पहलवान रवि दहिया ने रजत और बजरंग पूनिया ने कांस्य पदक जीता। अनुशासनात्मक कारणों से निलंबित पहलवान विनेश फोगाट, सीमा बिसला, अंशू मलिक और कोच जगमिंदर सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे। भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने पहले ही दिन रजत पदक जीतकर भारत के अभियान की शुरुआत की थी। मुक्केबाज लवलीना बोरगोहाई ने कांस्य पदक जीता। भारतीय महिला हाकी टीम ने अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन करते हुए पहली बार ओलिंपिक सेमीफाइनल में जगह बनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.