Move to Jagran APP

ओसाका में मशाल रिले पर अभी कोई फैसला नहीं : आयोजक

TOKYO OLYMPIC 2021 टोक्यो खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष ने शुक्रवार को कहा कि ओसाका शहर के आसपास इस महीने के आखिर में ओलंपिक मशाल रिले को फिर से करवाने पर कोई अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 07:16 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 07:16 PM (IST)
ओसाका में मशाल रिले पर अभी कोई फैसला नहीं : आयोजक
ओसाका में मशाल रिले पर अभी कोई फैसला नहीं

टोक्यो, एपी। इस साल टोक्यो में खेलों के महाकुंभ का आयोजन किया जाना है। कोरोना वायरस के फैलने की वजह से इसे पिछले साल स्थगित करना पड़ा था। टोक्यो खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष ने शुक्रवार को कहा कि ओसाका शहर के आसपास इस महीने के आखिर में ओलंपिक मशाल रिले को फिर से करवाने पर कोई अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

loksabha election banner

टोक्यो 2020 प्रमुख सीको हाशिमोतो ने कहा, 'हम ओसाका प्रांतीय सरकार और कार्यकारी समिति के साथ चर्चा कर रहे हैं ताकि हम जल्द से जल्द अपनी सुविधानुसार किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकें।' ओसाका के महापौर और प्रांत के गवर्नर ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण वह चाहते है कि 14 अप्रैल को शहर में होने वाले रिले को नहीं कराया जाए।इस रिले की शुरुआत पिछले सप्ताह हुई थी जो देश के 10000 धावकों के हाथ होते हुई 23 जुलाई को उद्घाटन समारोह में पहुंचेगी।

हाशिमोतो ने कहा कि जिन क्षेत्रों में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं वहां ओलंपिक मशाल रिले को रद किया जा सकता है। उन्होंने कहा, 'एक टीम है जिसने (मशाल रिले में) भाग लेने से इन्कार कर दिया है। प्रत्येक क्षेत्र में वायरस की स्थिति लगातार बदल रही है, इसलिए हमें जल्द से जल्द निर्णय लेने की आवश्यकता है, लेकिन साथ ही आखिरी क्षणों में बदलाव के लिए भी हमारा रुख लचीला होना चाहिए।'

समिति अप्रैल के आखिर में जापान में दर्शकों की संख्या को अंतिम रूप देगी। हाशिमोतो से जब तीन अप्रैल से शुरू होने वाली कुछ परीक्षण प्रतियोगिताओं को रद करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'जिस माहौल में खिलाड़ी सुरक्षित महसूस करें, उसमें हम प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें इस पर कड़ी मेहनत करनी होगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.