Move to Jagran APP

कोरोना वायरस की चपेट में NBA टीम न्यूयॉर्क निक्स के मालिक, पाए गए पॉजिटिव

NBA Team New York Knicks owner James Dolan tests coronavirus positive कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने वाले वह अमेरिका के पहले टीम मालिक हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 12:08 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 12:08 AM (IST)
कोरोना वायरस की चपेट में NBA टीम न्यूयॉर्क निक्स के मालिक, पाए गए पॉजिटिव
कोरोना वायरस की चपेट में NBA टीम न्यूयॉर्क निक्स के मालिक, पाए गए पॉजिटिव

वाशिंगटन, एपी। नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) की टीम न्यूयार्क निक्स के मालिक जेम्स डोलन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। टीम ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि 64 वर्षीय डोलन ने खुद को क्वारंटाइन किया हुआ है। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने वाले वह अमेरिका के पहले टीम मालिक हैं।

loksabha election banner

खिलाडि़यों के संक्रमित होने के बाद एनबीए ने दो सप्ताह से अधिक समय के लिए लीग को स्थगित कर दिया था। अमेरिका में कोरोना वायरस के अब तक एक लाख से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि एक हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

वेंटिलेटर दान करेंगे रोनाल्डो

पुर्तगाल के सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनके मैनेजर जॉर्ज मेंडिस कोरोना वायरस की लड़ाई में अपना योगदान देने के लिए मेडीरा स्वास्थ्य विभाग को पांच वेंटिलेटर दान करेंगे।

एक रिपोर्ट के अनुसार, मेडीरा स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 से लड़ने के लिए उपकरण दान के जरिये प्राप्त होंगे। ये दान रोनाल्डो और उद्योगपति जॉर्ज मेंडिस की ओर से मुहैया कराए जाएंगे। वे पांच वेंटिलेटर मुहैया कराएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये पांच वेंटिलेटर मिलने से स्वास्थ्य विभाग के पास कुल 99 वेंटिलेटर हो जाएंगे।

नेमार का अभियान को समर्थन

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के स्टार स्ट्राइकर और विश्व के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार ने ब्राजील में गरीबों के लिए चलाए जा रहे अभियान का समर्थन किया। कोरोना के कारण ब्राजील में गरीबों की स्थिति और भी खराब हो गई है और इनकी मदद के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान को ब्राजील के विश्व चैंपियन सर्फर ग्रैबियल मेडिना और अन्य ब्राजील की मशहूर हस्तियां समर्थन कर रही हैं। इस अभियान में ब्राजील के लोगों से मदद के लिए गुहार लगाई गई है। नेमार ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में सभी को आगे आकर मदद करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.