Move to Jagran APP

अगले महीने लग सकता है कुश्ती शिविर, WFI जल्दी करेगी तारीखों की घोषणा

खेलों के महाकुंभ टोक्यो ओलंपिक 2021 को ध्यान में रखते हुए भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) अगले महीने राष्ट्रीय कुश्ती शिविर आयोजत कर सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 08:31 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 08:31 PM (IST)
अगले महीने लग सकता है कुश्ती शिविर, WFI जल्दी करेगी तारीखों की घोषणा
अगले महीने लग सकता है कुश्ती शिविर, WFI जल्दी करेगी तारीखों की घोषणा

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से खेलों पर लगे विराम अब आहिस्ता आहिस्ता हट रहे हैं। खेलों के महाकुंभ टोक्यो ओलंपिक 2021 को ध्यान में रखते हुए भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) अगले महीने राष्ट्रीय कुश्ती शिविर आयोजत कर सकता है। साई भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआइ) के साथ मिलकर शिविर की संभावित तारीखों पर काम कर रहा है।

loksabha election banner

पिछले महीने दिल्ली हाई कोर्ट ने 57 राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) की मान्यता रद करने के बाद साई ने राष्ट्रीय शिविर आयोजित करने की जिम्मेदारी उठाई थी। टोक्यो ओलंपिक की तैयारी को ध्यान में रखते हुए यह कैंप लगाया जाना है। इसके अगले महीने आयोजन किए जाने की तैयारी है।

साई ने टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों को देखते हुए 32 विदेशी कोचों का अनुबंध बढ़ाया

डब्ल्यूएफआइ के महासचिव विनोद तोमर ने कहा, 'कई खिलाड़ी अभी इस समय खुद से ही प्रशिक्षण कर रहे हैं और उनका मत है कि यह महीने गुजर जाने दीजिए। इसलिए हम शायद अगस्त के पहले सप्ताह में शिविर लगाने के बारे में विचार कर सकते हैं। शुरुआती तौर पर ओलंपिक वर्ग पर ही ध्यान दिया जाएगा। जैसे ही स्थिति बेहतर होगी हम अन्य वर्गो के लिए भी शिविर शुरू कर देंगे।'

पुरुष खिलाडि़यों का शिविर सोनीपत में आयोजित किया जाएगा जबकि महिलाओं का शिविर लखनऊ में होगा। जिन शीर्ष खिलाडि़यों ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है उन्हें शिविर में आना होगा। इस साल कुश्ती का सिर्फ एक ही टूर्नामेंट शेष है और वह विश्व चैंपियनशिप है जो 12 दिसंबर से 20 दिसंबर के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में खेली जाएगी। इस पर तोमर ने कहा, 'हमारे पास दिसंबर तक का समय है इसलिए जल्दी करने की कोई जरूरत नहीं है। विश्व चैंपियनशिप को लेकर भी चीजें साफ नहीं है कि यह दिसंबर में होगी या नहीं।' 

भारत की ओलंपिक तैयारियों को लगा झटका, वाडा ने एनडीटीएल का निलंबन छह महीने बढ़ाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.