Move to Jagran APP

Pro Kabaddi 2018: बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात को हराकर फाइनल में जगह बनाई

प्रो कबड्डी लीग 2018 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स का मुकाबला बेंगलुरू बुल्स के साथ हुआ।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 31 Dec 2018 09:10 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jan 2019 11:14 AM (IST)
Pro Kabaddi 2018: बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात को हराकर फाइनल में जगह बनाई
Pro Kabaddi 2018: बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात को हराकर फाइनल में जगह बनाई

 नई दिल्ली, जेएनएन। प्रो कबड्डी लीग 2018 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स का मुकाबला बेंगलुरू बुल्स के साथ हुआ। इस मैच में बेंगलुरू ने गुजरात को 41-29 से हराकर फाइनल में जगह बना ली। हारने वाली टीम गुजरात को एक मौका और मिलेगा और उसे क्वालीफायर तीन की विजेता टीम के साथ भिड़ना होगा। फाइनल मैच पांच जनवरी को खेला जाएगा। प्रो कबड्डी लीग के इस सीजन के फाइनल में पहुंचने वाली टीम पहली टीम बेंगलुरू बुल्स रही। 

loksabha election banner

इस मुकाबले के शुरुआत में दोनों ही टीमें लगभग बराबरी पर चल रही थी और एक वक्त पर ये कहना मुश्किल था कि जीत किसे मिलेगी पर दूसरे हाफ में बेंगलुरू की टीम ने शानदार वापसी की और बढ़त बना ली जिसे आखिरी तक कायम रखा। पूरे सीजन में साधारण प्रदर्शन करने वाली बुल्स ने इस मैच में चौंकाते हुए फाइनल में जगह बना ली। बेंगलुरु टीम की कप्तानी रोहित कुमार के हाथों में थी जबकि गुजरात की कमान सुनील कुमार के हाथों में थी। इस मैच में पवन सेहरावत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसके दम पर उनकी टीम फाइनल में पहुंची। वहीं रोहित कुमार का प्रदर्शन भी कमाल का रहा। रोहित ने इस मैच में शानदार डिफेंस किया और कई बार अपनी टीम को मुसीबत से बाहर निकाला। पवन ने इस मैच में दो अहम मौकों पर अपनी टीम के लिए शानदार अंक जुटाए और टीम को बढ़त दिलाई। रोहित शर्मा का रेस भी शानदार रहा। 

बुल्स के कप्तान रोहित कुमार ने पहला अंक हासिल करते हुए इस लीग में अपने 600 अंक पूरे किए और साथ ही में पवन कुमार सेहरावत ने भी इस सीजन में अपने 250 अंक पूरे किए और ऐसा करने वाले वो पहले खिलाड़ी भी बने।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.