Move to Jagran APP

टेबल टेनिस रैंकिंग में अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे मनिका व साथियान

भारत की मनिका बत्रा और जी साथियान ने अपने करियर का बेस्ट विश्व रैंकिंग हासिल किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 08:04 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 10:34 AM (IST)
टेबल टेनिस रैंकिंग में अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे मनिका व साथियान
टेबल टेनिस रैंकिंग में अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे मनिका व साथियान

नई दिल्ली, प्रेट्र। इंटरनेशनल टेबल टेनिस फेडरेशन (आईटीटीएफ) की तरफ से जारी ताजा रैकिंग में भारत की मनिका बत्रा और जी साथियान ने अपने करियर का बेस्ट विश्व रैंकिंग हासिल किया। मनिका बत्रा भारत की पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं जिन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला टेबल टेनिस की सिंगल्स प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता था। बत्रा अब दो स्थान उपर चढ़कर 53वें रैंकिंग पर पहुंच गई हैं। 

prime article banner

23 वर्ष की मनिका अर्जुन अवार्डी हैं और उन्होंने चार मेडल जीते हैं जिसमें दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने टेबल टेनिस की डबल्स प्रतियोगिता में एतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल जीता था। उन्होंने अपने पार्टनर अचंत शरथ के साथ मिलकर एशियन गेम्स में भी मेडल जीता था। बत्रा एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं जो टॉप 100 में शामिल हैं। 

पुरुष खिलाड़ी साथियान की बात करें तो वो रैंकिंग में 35वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए तीन मेडल जीते थे और मेन्स टीम इवेंट में एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। साथियान ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की और लिखा कि नवंबर 2018 की ताजा रैंकिंग में मेरा बेस्ट विश्व रैंकिंग। इस बार में 35वें नंबर पर पहुंच गया। 

इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए एतिहासिक गोल्ड मेडल, साथ ही 18वें एशियन गेम्स में एक सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले अचंत शरथ कमल 31वें स्थान पर ही मौजूद हैं। इस रैंकिंग में वो भारत की तरफ से बेस्ट रैंकिंग हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.