Move to Jagran APP

Lewis Hamilton ने नस्लवाद के खिलाफ मुहिम जारी रखने की अपील की

फॉर्मूला-वन (एफ-वन) चैंपियन लुइस हैमिल्टन ने मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज करने के बाद अपने साथी चालकों से नस्लवाद के खिलाफ लड़ाई को कमजोर नहीं होने देने की अपील की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 11:56 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 11:56 PM (IST)
Lewis Hamilton ने नस्लवाद के खिलाफ मुहिम जारी रखने की अपील की
Lewis Hamilton ने नस्लवाद के खिलाफ मुहिम जारी रखने की अपील की

स्पीलबर्ग, एपी। दुनियाभर में इस वक्त नस्लभेद को लेकर काफी बातें हो रही है। इसको लेकर लोगों ने खास मुहिम चलाई है जिसमें खेल जगत के लोग भी शामिल हो रहे हैं। फॉर्मूला-वन (एफ-वन) चैंपियन लुइस हैमिल्टन ने मौजूदा सत्र में पहली जीत दर्ज करने के बाद अपने साथी चालकों से नस्लवाद के खिलाफ लड़ाई को कमजोर नहीं होने देने की अपील की।

loksabha election banner

नस्लवाद के खिलाफ आवाज उठाते हुए सत्र की दूसरी स्टायरियन ग्रांप्रि प्री में भाग लेने वाले सभी 20 ड्राइवरों ने अपनी टी-शर्ट पर नस्लवाद खत्म करो लिखा था। इससे पहले ड्राइवरों ने पिछले सप्ताह सत्र की शुरुआती ग्रांप्रि में भी ऐसा ही किया था। हैमिल्टन ने रविवार को यहां पोल पोजीशन से शुरुआत करते हुए स्टायरियन ग्रांप्रि जीती थी।

उन्होंने कहा, 'कुछ लोग पूछ रहे थे कि हमें ऐसा कब तक करना है? कुछ लोगों को ऐसा लगा कि पिछले हफ्ते (टी-शर्ट पर संदेश और घुटनों के बल बैठ कर एकजुटता दिखाना) काफी हो गया था। मुझे सिर्फ इतना बताना है कि नस्लवाद हमारे आने वाले समय में भी रहेगा।'

एफ-वन में अपना 85वीं रेस जीतने वाले हैमिल्टन ने कहा, 'नस्लवाद का सामना कर रहे अश्वेत लोगों के लिए सिर्फ एक बार आवाज उठाने से कुछ नहीं होगा। हमें समानता के लिए आगे बढ़ना जारी रखना है और इसके लिए जागरूकता बढ़ानी है।'

वेस्टइंडीज के कप्तान ने की कड़ी सजा की मांग 

कुछ दिन पहले ही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर ने नस्लभेदी टिप्पणी करने वालों के प्रति कड़ी सजा की मांग की। उनका कहना था अगर क्रिकेट में ऐसा होता है तो दोषी को वैसी ही सजा मिलनी चाहिए जैसा कि मैच फिक्सिंग करने वाले को दी जाती है।  

साउथैम्पटन टेस्ट में ब्लैक लाइफ मैटर मुहिम को किया समर्थन 

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने घुटने पर बैठ कर इस मुहिम में अपना समर्थन जताया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.