Move to Jagran APP

बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में लक्ष्य सेन और पीवी सिंधू की नजरें पदक पर

पूर्व विश्व चैंपियन और चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू का सामना पहले दौर में चीनी ताइपे की पाइ यू पो से होगा। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर उनकी टक्कर चीन की हि बिंग जियाओ से हो सकती है। विश्व चैंपियनशिप रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत भी अच्छे फार्म में हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 26 Apr 2022 04:26 PM (IST)Updated: Tue, 26 Apr 2022 04:26 PM (IST)
बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में लक्ष्य सेन और पीवी सिंधू की नजरें पदक पर
भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू (एपी फोटो)

मनीला, प्रेट्र। दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू और विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन पर मंगलवार से शुरू हो रही बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में सभी की नजरें होंगी।

loksabha election banner

दोनों ही इस टूर्नामेंट से पहले अच्छे फार्म में हैं जिससे दोनों से उम्मीदें बढी है। कोरोना महामारी के कारण यह टूर्नामेंट दो साल बाद खेला जा रहा है। एचएस प्रणय के बाहर होने से भारत की उम्मीदों को थोड़ा झटका जरूर लगा है क्योंकि प्रणय अच्छे फार्म में थे। उनकी गैर मौजूदगी में आल इंग्लैंड रजत पदक विजेता सेन के पास अच्छा मौका होगा। उनका सामना पहले दौर में चीन के लि शि फेंग से होगा जो दो बार विश्व जूनियर चैंपियनशिप स्वर्ण जीत चुके हैं।

पूर्व विश्व चैंपियन और चौथी वरीयता प्राप्त सिंधू का सामना पहले दौर में चीनी ताइपे की पाइ यू पो से होगा। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर उनकी टक्कर चीन की हि बिंग जियाओ से हो सकती है। विश्व चैंपियनशिप रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत भी अच्छे फार्म में हैं जो 2016 और 2020 में एशिया टीम चैंपियनशिप में कांस्य जीत चुके हैं लेकिन व्यक्तिगत पदक नहीं जीत सके। उनका सामना पहले दौर में मलेशिया के एंग जे योंग से होगा।

बी साई प्रणीत पहले दौर में चौथी वरीयता प्राप्त जोनाथन क्रिस्टी से खेलेंगे। वहीं, साइना नेहवाल का सामना पहले दौर में कोरिया की सिम युजिन से होगा। साइना यहां तीन पदक जीत चुकी हैं और चोटों से उबरने के बाद वापसी की राह पर हैं। आकर्षि कश्यप का सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से होगा, जबकि मालविका बंसोड़ की टक्कर सिंगापुर की यिओ जिया मिन से होगी।

पुरुष डबल्स में दुनिया की सातवीं नंबर की जोड़ी सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का सामना थाइलैंड के एपिलुक जी और नाचानोन तुलामोक से होगा। एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला का सामना चौथी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के फजर अल्फियान और मुहम्मद रियान से होगा। महिला डबल्स में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा तथा गायत्री गोपीचंद और त्रिसा जोली ने चोट के कारण नाम वापस ले लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.