Move to Jagran APP

ढाई महीने बाद गोल्फ खेलने पहुंचे जीव मिल्खा सिंह, कहा- सबको समझनी चाहिए अपनी जिम्मेदारी

जीव मिल्खा सिंह ने बताया कि ढाई महीने के बाद गोल्फ खेलना काफी सुखद लग रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 12:04 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 12:04 AM (IST)
ढाई महीने बाद गोल्फ खेलने पहुंचे जीव मिल्खा सिंह, कहा- सबको समझनी चाहिए अपनी जिम्मेदारी
ढाई महीने बाद गोल्फ खेलने पहुंचे जीव मिल्खा सिंह, कहा- सबको समझनी चाहिए अपनी जिम्मेदारी

विकास शर्मा, चंडीगढ़। पद्मश्री जीव मिल्खा सिंह ने बुधवार को गोल्फ क्लब में जाकर अपने साथियों के साथ गोल्फ खेला। जीव मिल्खा सिंह ने बताया कि ढाई महीने के बाद गोल्फ खेलना काफी सुखद लग रहा है। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए 25 मार्च को लॉकडाउन लग गया था, तब से लेकर खेल गतिविधियां पूरी तरह से बंद थी। लॉकडाउन के चौथे चरण में विशेष गाइडलाइन के साथ खिलाड़ियों को अभ्यास करने की छूट दी गई । 

loksabha election banner

जीव मिल्खा सिंह ने बताया कि हवा काफी साफ है और धूप भी शानदार खिली हुई है ऐसे में गोल्फ खेलने का अपना मजा है। जीव मिल्खा सिंह 20 से ज्यादा प्रोफेशनल गोल्फ टूर्नामेंट जीत चुके हैं। साल 2006 में जीव मिल्खा सिंह ने दुनिया के टॉप 100 गोल्फर्स में जगह बनाई थी। उनकी इन्हीं उपलब्धियों की वजह से उन्हें सरकार की तरफ से पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया था। वह उड़न सिख पद्मश्री मिल्खा सिंह के बेटे हैं।   

कोरोना संक्रमण को रोकना सबकी जिम्मेदारी
जीव मिल्खा सिंह ने कहा कि अगर आपको लगता है कि आपकी तबीयत ठीक नहीं है तो आपको खुद ही अपने आपको क्वारंटाइन कर लेना चाहिए। कोरोना संक्रमण को रोकना हम सबकी जिम्मेदारी है। देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें और कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकें। उन्होंने कहा कि गोल्फ क्लब आने वाले सभी खिलाड़ी यकीनन शरीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए खेल का लुत्फ उठाएंगे।

गोल्फर्स अपनी फिटनेस को बनाएं बेहतर
जीव मिल्खा सिंह कहा कि गोल्फ के लिए आपका अनुभव काफी अहम रहता है। यह फिजिकल के साथ माइंड गेम है, इस गोल्फ कोर्स के हिसाब से अलग -अलग रणनीति बनानी पड़ती है, यह सब आपको अनुभव से ही आता है। इसके अलावा फिटनेस भी काफी अहम होती है। इसलिए जो गोल्फर लॉक डाउन के दौरान घरों से बाहर नहीं निकलना चाहते हैं वह घर रहकर अपनी फिटनेस पर ध्यान दें।
 
 
 
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.