Move to Jagran APP

पीएम बोले- जब तक कोरोना वायरस खत्म नहीं होता तब तक ओलंपिक होना मुश्किल

जापान के पीएम शिंजो अबे ने कहा है कि जब तक कोरोना वायरस खत्म नहीं हो जाता तब तक ओलंपिक होना मुश्किल है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 08:06 AM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 08:06 AM (IST)
पीएम बोले- जब तक कोरोना वायरस खत्म नहीं होता तब तक ओलंपिक होना मुश्किल
पीएम बोले- जब तक कोरोना वायरस खत्म नहीं होता तब तक ओलंपिक होना मुश्किल

टोक्यो, आइएएनएस। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल यहां होने वाले ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित किया गया है। हालांकि, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने कहा कि अगर कोरोना वायरस के कारण उपजी स्थिति ठीक नहीं होती है तो अगले साल भी ओलंपिक खेलों का आयोजन करना मुश्किल हो जाएगा। टोक्यो ओलंपिक इसी साल होने थे, लेकिन महामारी की चपेट में आए लाखों की वजह से इन खेलों को एक साल तक के लिए टाल दिया गया है।

loksabha election banner

ओलंपिक से संबंधी सवाल के जवाब में शिंजो अबे ने कहा कि यह जरूरी है कि खिलाड़ी और दर्शक सुरक्षित महसूस करें और इसके लिए जरूरी है कि वायरस को रोका जाए। हम लगातार कहते आ रहे हैं कि ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों का आयोजन तभी होना चाहिए जब सभी इसमें सुरक्षित होकर भाग ले सकें। अगर कोरोना वायरस नहीं जाता है तो इस तरह से खेल आयोजित कराना नामुमकिन होगा।

इससे पहले टोक्यो ओलंपिक की आयोजन समिति के अध्यक्ष ने कहा था कि अगर खेलों में और देरी होती है तो फिर इन्हें रद कर देना चाहिए। योशिइरो मोरी से जब खेलों को आगे बढ़ाने के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि इस स्थिति में ओलंपिक को रद कर देना चाहिए। टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होना था लेकिन इस वैश्विक महामारी के कारण इन खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया है। अब यह खेल 23 जुलाई से आठ अगस्त के बीच खेले जाएंगे।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की चपेट में अब तक 30 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं, जो इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं, दो लाख से ज्यादा लोगों की जान कोरोना वायरस से निगल ली है। जापान में भी हालात ठीक थे, लेकिन अब लगातार वहां मामले सामने आने से पूरे देश में डर का माहौल पनप गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.