Move to Jagran APP

आइओसी की टोक्यो सत्र को ऑनलाइन कराने की योजना

आइओसी ने 2020 खेलों की शुरुआत से पहले टोक्यो में होने वाले अपने अगले सत्र को 17 जुलाई को ऑनलाइन कराने की योजना का रहस्योद्घाटन किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 07:36 PM (IST)
आइओसी की टोक्यो सत्र को ऑनलाइन कराने की योजना
आइओसी की टोक्यो सत्र को ऑनलाइन कराने की योजना

लुसाने, एएफपी। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) ने 2020 खेलों की शुरुआत से पहले टोक्यो में होने वाले अपने अगले सत्र को 17 जुलाई को ऑनलाइन कराने की योजना का रहस्योद्घाटन किया है। इस सत्र का वीडियो लिंक के जरिए सीधा प्रसारण होगा। आइओसी के लुसाने स्थित मुख्यालय ने कहा कि ओलंपिक गेम्स के एक साल के लिए स्थगित होने और कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्विट्जरलैंड और दुनिया भर में उठाए जा रहे कदमों के कारण ऑनलाइन सत्र की योजना बनाई गई है।

loksabha election banner

आइओसी के अनुसार, 'आइओसी का कार्यकारी बोर्ड सुरक्षित इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली के जरिए 17 जुलाई को मध्य यूरोपीय ग्रीष्मकालीन मानक समय के अनुसार दोपहर 12 बजे से चार बजे तक सत्र को ऑनलाइन आयोजित करने पर चर्चा करेगा और योजना है कि इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा।' आइओसी के सत्र के एजेंडे पर कार्यकारी बोर्ड फैसला करेगा, जिसकी अगली ऑनलाइन बैठक 14 मई को होगी।

एनबीए टीम के केंद्रों पर शुरू होगी व्यक्तिगत ट्रेनिंग

न्यू यॉर्क, एएफपी। नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) की टीम सुविधाएं शुक्रवार से उन स्थानों पर खिलाडि़यों की व्यक्तिगत ट्रेनिंग के लिए खुलेंगी, जहां राज्य और स्थानीय सरकारों ने कोरोना वायरस लॉकडाउन की पाबंदियों में छूट दी है। यह 2019-2020 एनबीए सत्र को दोबारा शुरू करने की ओर बढ़ाया गया पहला छोटा कदम है। उटाह के रूडी गोबर्ट को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद 12 मार्च को एनबीए सत्र को निलंबत कर दिया गया था।

लीग ने हालांकि अभी वापसी की कोई समय सीमा तय नहीं की है। उटाह जैज के बास्केटबॉल संचालन के कार्यकारी उपाध्यक्ष डेनिस लिंडसे ने क्लब की वेबसाइट पर कहा, 'हम रोमांचित हैं, खेल दोबारा शुरू करने की दिशा में पहला कदम उठाकर। हमें प्रतियोगिताओं की कमी खेल रही है। हमें मित्रता की कमी खल रही है। हम व्यवस्थित तरीके से आगे बढ़ेंगे। सबसे बड़ा लक्ष्य खिलाडि़यों और स्टाफ का मनोबल बढ़ाना है कि वे पूरी सुरक्षा के साथ हमारी ट्रेनिंग सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं।'

साई ने आइओए व एनएसएफ के लिए मुफ्त की सुविधाएं

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने आइओए और राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) द्वारा आयोजित टूर्नामेंट के लिए अपने स्टेडियमों में सारी सेवाएं मुफ्त करने का फैसला किया है, हालांकि इसमें खाना शामिल नहीं है। साई ने पहले ही एनएसएफ और आइओए को स्थल के लिए किसी भी तरह का किराया देने में छूट दी हुई है। आयोजकों को केवल टूर्नामेंट के समय खाने और पीने के इंतजाम करने होंगे, जबकि साई बिजली, पानी, हाउसकीपिंग और होस्टल (जहां भी उपलब्ध हों) बिना कोई पैसा लिए भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) और एनएसएफ को ये सुविधाएं मुहैया कराएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.