Move to Jagran APP

आधी रात महिला होस्टल में पकड़ा गया कॉमनवेल्थ का गोल्ड मेडलिस्ट, ओलंपिक जाने की उम्मीदों को लगा झटका

पुरुषों के 73 किलो वर्ग में उतरने वाले 22 वर्ष के अचिंत को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा और उनका वीडियो भी बनाया। भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के एक अधिकारी ने कहा इस तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अचिंत को तुरंत शिविर से जाने के लिए कहा गया। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और एनआईएस पटियाला के कार्यकारी निदेशक विनीत कुमार को तुरंत इसकी जानकारी दी गई।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Published: Sat, 16 Mar 2024 07:15 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2024 07:15 PM (IST)
achinta sheuli का ओलंपिक जाने का सपना टूटा। फाइल फोटो

नई दिल्ली, प्रेट्र। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता भारोत्तोलक (Weight Lifting) अचिंत शिउली (Achinta Sheuli) को एनआईएस पटियाला में रात में महिला होस्टल में प्रवेश करते पकड़े गए, जिसके बाद उन्हें पेरिस ओलंपिक की तैयारी के लिए लगाए गए शिविर से बाहर कर दिया गया है। यह घटना गुरुवार रात की है।

loksabha election banner

पुरुषों के 73 किलो वर्ग में उतरने वाले 22 वर्ष के अचिंत को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा और उनका वीडियो भी बनाया। भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के एक अधिकारी ने कहा, 'इस तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अचिंत को तुरंत शिविर से जाने के लिए कहा गया।' भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और एनआईएस पटियाला के कार्यकारी निदेशक विनीत कुमार को तुरंत इसकी जानकारी दी गई।

साई ने तुरंत किया कैंप से बाहर

इसका वीडियो साक्ष्य मौजूद होने से साई ने जांच पैनल का गठन नहीं किया। साई के एक सूत्र ने बताया, 'वीडियो एनआईएस पटियाला के कार्यकारी निदेशक विनीत कुमार और दिल्ली में साई मुख्यालय को भेज दिया गया है। भारोत्तोलन महासंघ को अचिंत को शिविर से हटाने के लिए कहा गया है।' अचिंत ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022 में नए रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता था।

ओलंपिक जाने की उम्मीदें खत्म

पटियाला में लड़के और लड़कियों के लिए अलग हास्टल है। इस समय महिला मुक्केबाज, एथलीट और पहलवान एनआईएस पटियाला में हैं। भारोत्तोलन महासंघ ने इससे पहले राष्ट्रमंडल और युवा ओलंपिक चैंपियन जेरेमी लालरिनुगा को भी अनुशासनहीनता के कारण राष्ट्रीय शिविर से हटाया था। इसके साथ ही अचिंत की ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें भी समाप्त हो गईं।

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant Recovery Story Video: 'हल्के से झटके से वह चीखने...' युवराज ने बताई ऋषभ पंत की रिकवरी की कहानी

इन दो खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

वह इस महीने थाइलैंड के फुकेट में आईडब्ल्यूएफ विश्व कप नहीं खेल सकेंगे जो पेरिस ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिए अनिवार्य था। वह फिलहाल ओलंपिक क्वालीफिकेशन दौड़ में 27वें स्थान पर हैं और उपमहाद्वीपीय कोटे के जरिए पेरिस ओलंपिक जा सकते थे। अभी तक टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता मीराबाई चानू (49 किग्रा) और राष्ट्रमंडल खेल रजत पदक विजेता बिंदियारानी देवी पेरिस ओलंपिक की दौड़ में हैं। दोनों फुकेट में टूर्नामेंट खेलेंगी।

यह भी पढ़ें- Ellyse Perry के साथ डेट पर जाने की है भारतीय क्रिकेटर की ख्‍वाहिश, RCB की ऑलराउंडर बोली- 'मुझे खुशी है...'; देखें वायरल वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.