CWG और एशियन गेम्स में भारत की तरफ से चुनौती पेश करेंगे ये खिलाड़ी, जानें साइना नेहवाल को लेकर क्या है अपडेट

भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित 5 दिन का सेलेक्शन ट्रायल्स खत्म हो गया है। इस बार भारत की तरफ से कुछ नए चेहरे अपनी चुनौती पेश करेंगे। साइना नेहवाल ने ट्रायल्स में हिस्सा नहीं लिया था। पीवी सिंधु को डायरेक्ट एंट्री दी गई थी।

Sameer ThakurPublish: Thu, 21 Apr 2022 04:39 PM (IST)Updated: Thu, 21 Apr 2022 04:39 PM (IST)
CWG और एशियन गेम्स में भारत की तरफ से चुनौती पेश करेंगे ये खिलाड़ी, जानें साइना नेहवाल को लेकर क्या है अपडेट

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कामनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स के लिए होने वाले 5 दिनों का ट्रायल्स खत्म हो गया है। यहां एशियन गेम्स और कामनवेल्थ में भारत की तरफ से चुनौती रखने वाले खिलाड़ियों का चयन किया गया। इस ट्रायल्स में 2024 ओलंपिक के लिए कोर ग्रुप का चयन भी किया गया। मेंस सिंगल्स की बात करें तो किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन भारत की तरफ से चुनौती रखेंगे जबकि सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी को मेंस डबल्स के लिए जगह दी गई है।

वुमेंस सिंगल्स की बात करें को पीवी सिंधु के साथ इस बार आकर्षी कश्यप का नया चेहरा नजर आएगा। वुमेंस डबल्स में कोच पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री गोपीचंद और त्रेसा जाली जबकि मिक्स्ड डबल्स में बी सुमीथ रेड्डी और अश्वनी पोनप्पा की जोड़ी मैदान में होगी।

ट्रायल्स में इन खिलाड़ियों ने मारी बाजी

आकर्षी कश्यप ने वुमेंस सिंगल्स, प्रियांशू रजावत ने मेंस सिंगल्स, त्रेसा जाली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने वुमेंस डबल्स, अर्जुन और ध्रुव कपिला मेंस डबल्स और मिक्स्ड डबल्स में बी सुमीथ रेड्डी और अश्वनी पोनप्पा ने बाजी मारी। बीएआइ के नोटिस के अनुसार एशियन गेम्स और थामस कप के लिए 10 खिलाड़ियों से ज्यादा का स्क्वाड होगा। इसका मतलब है कि रजावत मेंस सिंगल्स में जबकि आकर्षी, अश्मिता चलिहा, उन्नति हुड्डा को वुमेंस सिंगल्स में जगह मिलेगी।

वुमेंस डबल्स में अतिरिक्त जोड़ियों की बात करें तो अश्वनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी और तनिशा-श्रुती मिश्रा जबकि अर्जुन-ध्रुव और कृष्णा प्रसाद और विशूवर्धन की जोड़ी मेंस डबल्स में नजर आएगी।

टाप 15 रैंकिंग वालो को डायरेक्ट एंट्री

बीएआइ के अनुसार जिन खिलाडियों की रैंकिंग 15 से नीचे है उन्हें डायरेक्ट एंट्री दे दी गई है। इसके अंतर्गत पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत जैसे खिलाड़ियों को एंट्री मिली है। मेंस डबल्स में सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी को डायरेक्ट एंट्री मिली है।

साइना नेहवाल का क्या हुआ

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल ने बीएआइ के ट्रायल्स के तारीखों पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि बीएआइ नहीं चाहती है कि वे कामनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लें। उन्होंने इएसपीएन से बातचीत में कहा कि उन्हें बीएआइ की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Edited By Sameer Thakur

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept