Move to Jagran APP

दूसरे पहलवानों की बाउट देखकर सीखता हूं : बजरंग पूनिया

पहलवान बजरंग पूनिया ने बताया कि वह दूसरे पहलवानों की बाउट देखते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 08:24 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 08:24 PM (IST)
दूसरे पहलवानों की बाउट देखकर सीखता हूं : बजरंग पूनिया
दूसरे पहलवानों की बाउट देखकर सीखता हूं : बजरंग पूनिया

जागरण संवाददाता,झज्जर। अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया ने बताया कि वह दूसरे पहलवानों की बाउट देखते हैं। इससे दूसरे पहलवान के खेलने के तरीके व दाव के बारे में सीखते हैं। हालांकि, प्रतियोगिता में यह पहले तय नहीं होता कि किसके साथ कुश्ती होनी है। कुछ समय पहले ही इसकी जानकारी मिलती है। इसके लिए वह हमेशा तैयार रहते हैं।

loksabha election banner

दरअसल, पहलवान बजरंग पूनिया रविवार को पुलिस लाइन में आयोजित रन फॉर यूथ-यूथ फॉर रन कार्यक्रम में युवाओं की हौसला-आफजाई करने के लिए पहुंचे थे। पूनिया झज्जर के गांव खुड्डन के रहने वाले हैं और फिलवक्त परिवार के साथ सोनीपत में रहते हैं।

इस बार कुश्ती में किसी नए दाव के इस्तेमाल पर उन्होंने जवाब दिया कि इस बारे में पहले से कुछ भी नहीं कहा जा सकता। कुश्ती में जो भी दाव लगाए जाते हैं वे सभी नए होते हैं। मौके व परिस्थितियों के अनुसार ही दाव का इस्तेमाल होता है।

उन्होंने बताया कि वे फिलहाल ओलंपिक सहित आगामी प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि आगामी प्रतिस्पर्धाओं में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए उन्हें कोच का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि वह हर प्रतियोगिता में अपना बेहतर करने के लिए खेलते हैं। लेकिन पहले से यह दावा नहीं करते कि गोल्ड जीतेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.